SL के दूत ने NSA डोभाल से मुलाकात की, आर्थिक सुधार के लिए फंडिंग हासिल करने में भारत की मदद मांगी
SL के दूत ने NSA डोभाल से मुलाकात की, आर्थिक सुधार के लिए फंडिंग हासिल करने में भारत की मदद मांगी
Share:

नई दिल्ली: भारत में श्रीलंका के उच्चायुक्त मिलिंदा मोरागोडा  ने द्वीपीय देश में मौजूदा संकट से निपटने और श्रीलंका की आर्थिक सुधार के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने में भारत की मदद मांगने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की है।

"चर्चा श्रीलंका के वर्तमान आर्थिक संकट पर केंद्रित थी, और उच्चायुक्त ने स्थिति के प्रबंधन में श्रीलंका को भारत सरकार द्वारा प्रदान की गई सहायता के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को धन्यवाद दिया," श्रीलंकाई उच्चायोग ने एक बयान में कहा।

बयान में कहा गया है, "इस पृष्ठभूमि में, उच्चायुक्त मोरागोडा ने श्रीलंका की आर्थिक सुधार के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने में भारत की सहायता का आग्रह किया, जिसका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सकारात्मक जवाब दिया। उनकी बैठक के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति की पूर्ण समीक्षा की गई और भविष्य के सहयोग के लिए महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार विक्रम मिश्री और नई दिल्ली में श्रीलंका की उप उच्चायुक्त नीलुका कडुरुगामुवा ने भी बैठक में भाग लिया।

भोजन और ईंधन की कमी, बढ़ती कीमतों और बिजली आउटेज के साथ बड़ी संख्या में निवासियों को प्रभावित करने के साथ, श्रीलंका स्वतंत्रता के बाद से अपने सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप प्रमुख विरोध प्रदर्शन हुए हैं जो पिछले हफ्ते पूर्व प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे में समाप्त हो गए थे।

पीएम मोदी 26 मई को हैदराबाद में आईएसबी समारोह में शामिल होंगे

प्रधानमंत्री कल भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ साझा करेंगे जीत का मंत्र

कोलकाता- ढाका के बीच फिर शुरू होगी ट्रेन सेवा, यहाँ देखें डिटेल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -