दक्षिण कोरिया ने पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून- हाय का अपमान किया क्षमा

 


सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने शुक्रवार को घोषणा कि की उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून - हाय को विशेष क्षमादान जारी किया है, जो वर्तमान में भ्रष्टाचार के लिए 22 साल की जेल की सजा काट रहे हैं, ताकि राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा दिया जा सके।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता पार्क ग्यून - हाय  के अनुसार, मून ने पार्क को क्षमा करने और पूर्व प्रधान मंत्री हान माययोंग-सूक को दोषमुक्त करने का फैसला किया क्योंकि "राष्ट्रीय एकता और मामूली समावेशिता की सख्त जरूरत है"। प्रवक्ता ने मून के हवाले से कहा, "पूर्व राष्ट्रपति पार्क के उदाहरण में यह ध्यान में रखा गया था कि उनका स्वास्थ्य काफी खराब हो गया था क्योंकि उन्होंने अपनी सजा के लगभग पांच साल बिताए थे।"

मून ने पिछले नेता को क्षमा करने की संभावना से इनकार किया था, इस प्रकार उनका निर्णय अप्रत्याशित था। 69 वर्षीय पार्क को इस साल तीन बार कंधे और पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2019 में उनके कंधे की सर्जरी हुई थी।

व्यापक भ्रष्टाचार और प्रभाव पेडलिंग के आरोप में मार्च 2017 में महाभियोग और पद से हटाए जाने के बाद से पार्क कुल 22 वर्षों से जेल में है। पूर्व राष्ट्रपति को क्षमादान देने से 9 मार्च, 2022 को होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव पर बड़ा असर पड़ने की उम्मीद है।

मलेशिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 37 हुई

ईरान के विदेश मंत्री ने वियना में वार्ता में उचित समझौते पर जोर दिया

ग्रीस सरकार ने कोविड -19 के प्रसार से निपटने के लिए नए उपायों की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -