जल्द ही स्कोडा पेश करेगी अपनी नई कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स
जल्द ही स्कोडा पेश करेगी अपनी नई कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स
Share:

स्कोडा (Skoda) अपनी इलेक्ट्रिक कार Enyaq iV 2022 पर अपना काम और भी तेजी से कर रही है. कंपनी 31 जनवरी को इसका का अनावरण करने वाली है . कार के ग्लोबल डेब्यू से पहले कंपनी ने Skoda Enyaq iV का एक्सटीरियर स्केच को जारी कर दिया है. कंपनी ने जो टीजर भी साझा कर चुकी है, जिसके मुताबिक, Enyaq iV इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन फॉक्सवैगन ID.5 से काफी मेल खता हुआ हुआ लग रहा है. कार में ढलान वाली रूफलाइन है, बड़े व्हील आर्क हैं, इसके साथ ही Enyaq iV का एग्रेसिव फ्रंट फेस इसे बोल्ड रोड प्रेजेंस दे रहा है.

कार के पीछे का डिजाइन भी बेहद ही बढ़िया है. यहां स्कोडा के सिग्नेचर सी-शेप्ड रियर लाइट्स और कैपिटल में ब्रांडिंग भी देखने को मिल रही है. 2022 स्कोडा Enyaq iV कार, फॉक्सवैगन ग्रुप के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिफिकेशन टूलकिट (MEB) प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. स्कोडा का कहना है कि Enyaq iV Coupe का इमोटिव डिजाइन और इसके एरोडायनामिक्स इसे  अधिक रेंज ऑफर देने वाली कार बना रही है. स्कोडा का दावा है कि Enyaq iV Coupe अपनी कैटेगरी में बेस्ट ड्रैग कॉफिशिएंट पेश करने वाली है. 

स्कोडा  ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि Enyaq SUV का इलेक्ट्रिक कूप वैरिएंट 535 किलोमीटर की रेंज पेश करने वाला है जबकि Enyaq iV का SUV वर्जन सिंगल चार्ज पर 510 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर रहे है. ये 5 वर्जन में आती है, तीन रियर-व्हील ड्राइव और 2 फोर-व्हील ड्राइव.

कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर Skoda Enyaq iV की कुल पॉवर 148 hp से 306 hp तक होने वाली है. लाइन के टॉप वर्जन संस्करण की ज्यादातर स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है. यह 6.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार प्राप्त कर सकती है. स्कोडा ऑटो इंडिया ने हाल ही में पुष्टि की थी कि वह इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार को Enyaq EV प्रीमियम पेशकश के रूप में टेस्ट करने की योजना पर भी वर्क कर रही है. कार निर्माता ने बोला है कि Enyaq फुल बिल्ट यूनिट (FBU) के रूप में 2023 में भारत आने वाली है.

सनरूफ एवं अन्य फीचर्स से भरी हुई है ये दो कारें

खास फीचर्स वाली है ये सनरूफ गाड़ी

कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये खास बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -