Skoda की इन कारों का स्टाइलिश लुक​ और फीचर्स आपको बना देगा दीवाना

Skoda की इन कारों का स्टाइलिश लुक​ और फीचर्स आपको बना देगा दीवाना

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने अपनी नई कार लॉन्च टाल दिया है. हालांकि, चेक कार निर्माता कंपनी अब अपनी कारें लॉन्च करने के लिए एक ही दिन का सहारा ले रही हैं. लॉकडाउन के सभी ऑटो कंपनियां डिजिटलीकरण अपना रही हैं, यानी कारों की बिक्री करना हो या फिर नई कारें लॉन्च करना हो. ये सब कंपनी डिजिटल तौर पर कर रही हैं. Skoda भी अपनी नई Skoda Karoq, Superb फेसलिफ्ट, नई Rapid 1.0 को तीन दिन बाद यानी 26 मई को लॉन्च करने जा रही है. इन तीनों गाड़ियों को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. Skoda की इन तीनों कारों की बुकिंग शुरू हो चुकी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Yamaha : इस प्लांट में वाहन निर्माण प्रारंभ करने वाली है कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Skoda Karoq एक मिड-साइज एसयूवी है जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये के आसपास होगी. कंपनी इसे CBU रूट के जरिए भारत लाएगी और इसका मुकाबला Tata Harrier और Jeep Compass के अलावा Hyundai Tucson और VW T-Roc से होगा. यह सिर्फ एक ही इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 150 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ आएगा.

लॉकडाउन में कर पाएंगे बाइक टैक्सी की सवारी, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

अगर बात करें Skoda Superb फेसलिफ्ट की तो यह नए एक्सटर्नल डिजाइन के साथ आएगी. इसमें कंपनी फीचर्स के तौर पर नई matrix LED हेडलाइट्स और LED फॉग लैंप्स देगी. इसके साथ ही इसमें एक नया 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा और यह इन-फेशन कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. यह सेडान दो वेरिएंट्स - Sportline और Laurin & Klement वेरिएंट में आएगी. इंजन विकल्प की बात करें तो ये दो वेरिएंट्स - 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में आएगी जो 192 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ आता है. हमें उम्मीद है कि Skoda इस गाड़ी की कीमत करीब 30 लाख रुपये के आसपास रखेगी और यह Toyota Camry Hybrid को कड़ी टक्कर देगी.

TVS Victor BS6 बाइक जल्द बाजार में होगी लॉन्च, जानें अन्य खासियत

Honda : भारत में प्रोडक्शन शुरू करने को लेकर कंपनी ने कही यह बात

BMW F 900 R और F 900 XR हुई लॉन्च, Triumph Street Triple RS को मिलेगी टक्कर