भारत में महंगी हो गई स्कोडा कारें
भारत में महंगी हो गई स्कोडा कारें
Share:

स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी के औसर गाड़ियों की नई कीमत 1 मार्च, 2018 से लागू होंगी. इस इज़ाफे के पीछे कस्टम ड्यूटी में हुए बदलाव को बताया जा रहा है. कंपनी का कहना है कि गाड़ियों की कीमत में 3 से 4 फीसदी तक का इस्जाफ़ा किया जा सकता है. हालाँकि कंपनी उपभोक्ताओं पर अचानक पड़ने वाले लोड को कम करने के लिए फिलहाल 1 मार्च से कीमतों में 1 फीसदी का ही इज़ाफा कर रही है जिसे बाद में 3-4 फीसदी तक बढ़ा दिया जाएगा.

कंपनी के मुताबिक 1 मार्च से 1 फीसद कीमत बढ़ने के बाद कारों के दाम में 10,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिल सकता है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में वित्त मंत्री अनुरून जेटली द्वारा पेश किए गए आम बजट 2018 में भारत में असेंबल होने वाली गाड़ियों पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी में 10-15 फीसदी इज़ाफा किए जाने की घोषणा की थी. इसके बाद भारत में कारों का महंगा होना स्वाभाविक है.

आपको बता दें कि भारत में Skoda की लगभग हर कार को असेंबल कर के ही बेचा जाता है. हालांकि कीमतों में इज़ाफे की घोषणा करने के अलावा कंपनी ने अपने वर्तमान ग्राहकों के लिए 50,000 रुपये तक का लॉटरी बोनस ऑफर भी पेश किया है. ये ऑफर नई स्कोडा कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है.

 

स्कोडा ने लांच किया कोडिएक एसयूवी का नया टॉप वेरिएंट

टीवीएस ने लॉन्च किया स्कूटी का नया मॉडल

बेहद कम कीमत पर भारतीय बाजार में लांच हुए दो धांसू टैबलेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -