गायों की खाल मिलने से हरियाणा में तनाव

गायों की खाल मिलने से हरियाणा में तनाव
Share:

मेवात : हरियाणा के मेवात क्षेत्र के लुहिंगा कलां में कुछ गायों की खालें मिलने से सनसनी फैल गई। इस मामले में 200 से भी अधिक चोरी के वाहन और दो दर्जन से अधिक गाय की खाल बरामद की गई। इस तरह का मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है। सांप्रदायिक तनाव के अंदेशे के बीच व्यापक पुलिस सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। मामले में यह बात सामने आई है कि आरोपियों के नामों का खुलासा नहीं हो पाया है। मगर आरोपियों के तौर पर करीब 3 लोगों को पकड़ लिया गया है।

हालांकि यह मामला वाहनों की फिरौती और अवैधरूप से गायों की खाल बेचने का माना जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार लुहिंगा कलां गांव में चोरी के वाहनों के बदले लंबे समय से फिरौती की मांग करने का अपराध किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए गांव में दबिश दी।

ऐसे में पुलिस को यहां 200 से भी ज़्यादा मोटरसाइकिल, दो बोलेरो जीप, एक महिंद्रा पिकअप, एक वैगन आर, एक ट्रैक्टर और 23 गायों की खालें मिलीं। पुलिस को अभी अधिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि गायों की इन खालों को भी महंगे दामों पर बेचा जाता था, जिससे मोटी रकम हासिल होती थी। मामले में पुलिस ने वाहनों की सूची बनाना प्रारंभ कर दी हैं. अब मामले की जांच के बाद ही जानकारी दी जा सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -