समर में भी दिखे निखरे-निखरे
समर में भी दिखे निखरे-निखरे
Share:

गर्मियों के सीजन में अपनी स्किन का एक्स्ट्रा केयर रखना पड़ता है. सूरज की हानिकारक किरणे और पसीना हमारे चेहरे को एकदम निस्तेज बना देता है. कुछ घरेलु उपायों से आप इस मौसम में भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ घरेलु उपायों के बारे में.

आधा कप लाब की पंखुड़ियों को एक कप पानी में दो मिनट तक उबाल लें। फिर पूरी रात पंखुड़ियों को पानी में भीगी रहने दें। सुबह छानकर किसी शीशी में भरकर फ्रिज में रख दें। नियमित दिन में तीन बार इस क्लींजर से चेहरा साफ करने से चेहरा कांतिमय हो जाता है।

एक चम्मच चंदन पाउडर को एक चम्मच गुलाबजल और कुछ बूंद खीरे के रस के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और सूखने पर चेहरा साफ पानी से धो लें।

एक चम्मच आटे के चोकर में एक चम्मच बादाम पाउडर, एक चम्मच चंदन पाउडर, एक अंडे की सफेदी और अदरक के रस की कुछ बूंद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर हलके हाथों से मलकर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें।

नीम, तुलसी और पुदीने के कुछ पत्तें को एकसाथ एक पानी में उबाल लें। इसे छानकर फ्रिज में रख दें। यह क्लींजर त्वचा के ब्लैक हेड्स और मुंहासों के लिए फायदेमंद है।

ऑयली बालो की करे ख़ास देखभाल

मक्खन के इस्तेमाल से दे अपने नाखूनो को चमक

लाये अपनी स्किन में इंस्टेंट निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -