सर्दी में स्किन हो गई है ख़राब, इस तरह फिर बन जाएगी कोमल

सर्दियों का मौसम अब तक नहीं गया है और ऐसे में हम आपको बता दें कि आपकी स्किन अब तक कई बार ख़राब हो चुकी होगी. लेकिन इससे बचने के उपाय भी हैं या फिर ख़राब हो गई है तो उसे सही करने का तरीका भी हैं हमारे पास. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि आप कच्चे दूध की मदद से कौन-कौन से फेसपैक तैयार कर सकते है.

* गुलाब की ताजा पंखुड़ियों को दूध में पूरी रात भिगोएं, अगले दिन सुबह पंखुड़ियों और दूध को एक साथ पीसें. इसमें एक चम्मच चंदन का पाउडर मिलाकर फेसपैक बनाएं. इस फेस पैक की मदद से आप चेहरे पर चमक पा सकते है.

* आलू को छीलकर उसे पेस्ट बनाएं, एक आलू का अगर पेस्ट बनाया है तो आधे से कम कप दूध मिलाएं. इसे थोड़ी देर फ्रीज में रखें, अब चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें. 

* आधे कप कच्चे दूध में दो चम्मच शहद मिलाएं, फिर इसे कुछ देर यूं हीं रहने दें और फिर इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने दें फिर इसे हाथों से रगड़कर हटाएं. इस फेस पैक की मदद से आप चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे दूर कर सकते है.

* बादाम और दूध से भरे एक कटोरे में 5-6 बादाम रात में भिगोएं, फिर अगले दिन भीगे हुए बादामों को पीसकर पेस्ट बनाएं और उसमे 2 चम्मच छांछ मिलाएं फिर इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाएं.

डैंड्रफ के कारण हो रही सिर में खुजली तो ऐसे करें दूर

क्या आपने इस्तेमाल किया है लाल चन्दन, चेहरे पर आएगा निखार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -