बारिश के मौसम में भी चाहिए ग्‍लोइंग स्किन तो करें केले का फेशियल
बारिश के मौसम में भी चाहिए ग्‍लोइंग स्किन तो करें केले का फेशियल
Share:

खूबसूरत, ग्लोइंग और स्पॉटलेस स्किन के लिए लोग तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है।  हालाँकि उनके चलते कई बार चेहरा खराब हो जाता है। वैसे आज हम आपको एक ऐसे फ्रूट के बारें में बताने जा रहे हैं जो हर सीजन में और हर घर में आसानी से मिल जाता है और यह आपके फेस की डेड स्किन और रूखेपन को निकाल देता है। जी दरअसल वह फल केला है। केले का फेशियल करने से आपके पार्लर जाने के पैसे तो बचेंगे ही साथ ही घर पर बैठकर ही अपनी स्किन को टाइट और चेहरे की झुर्रियां कम कर सकती हैं। आइए बताते हैं कैसे करना है इस्तेमाल। 
 
सबसे पहले एक बाउल में एक पका हुआ केला लें और उसके बाद उसमें 2 चम्‍मच शहद और एक चम्‍मच एलोवेरा जेल को मिक्स कर ले। अब एक टी स्पून नारियल तेल मिला लें और इसके बाद सबको अच्छे से मिक्स कर लें। लीजिये आपका फेशियल पैक अब चेहरे पर लगाने के तैयार है।

अब केले के पेस्ट को अपने हाथों पर लेकर उसे हल्के-हल्के पूरे चेहरे पर लगा लें, फिर उससे फेस की मालिश करें। उसके बाद पैक जब हल्का सा सूख जाएं तो हाथों पर दो बूंद दूध की लेकर सर्कुलर मोशन में दोबारा मालिश करें। ऐसा करीब तीन से चार बार करें। ध्यान रहे केले के पेस्ट को फिर से चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक उसे सूखने दें। उसके बाद जब पैक सूख जाए तो अपने चेहरे को वॉर्म वाटर से धो लें। ध्यान रहे फेसवॉश के बाद चेहरे को साफ तौलिया या फेस नैपकिन से साफ कर लें और कोई सी भी मॉश्चराइजिंग क्रीम को फेस पर लगा लें। 

बालों को मजबूत और घना बनाती है दालचीनी, इस तरह करें इस्तेमाल

बेसन हटा देगा आपके चेहरे से अनचाहे बाल, इस आसान तरीके से करें इस्तेमाल

बालों में इस तरह लगाएंगे विटामिन ई कैप्सूल तो घुटने तक लंबे और घने हो जाएंगे बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -