हाथो के स्किन निकलने लगे तो इन उपायों से पाए  निजात , जाने
हाथो के स्किन निकलने लगे तो इन उपायों से पाए निजात , जाने
Share:

स्किन पीलिंग की समस्या स्किन की ड्राईनेस बहुत अधिक बढ़ने के कारण होती है। जैसा कि, सर्दियों का मौसम बहुत रूखा होता है। इसीलिए, ऐसे मौसम में त्वचा का रूखापन भी बहुत अधिक बढ़ जाता है। स्किन केयर के लिए सर्दियों के मौसम में लोग कई तरह की टिप्स और रेमेडीज़ ट्राई करते हैं। दरअसल, सर्दियों की मार चेहरे और शरीर के उन हिस्सों की त्वचा पर सबसे ज़्यादा पड़ती है, जो हवा और धूप के सम्पर्क में आती हैं। इसीलिए, ठंड के मौसम में त्वचा की देखभाल सही तरीके से करनी चाहिए। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसी कुछ टिप्स जिसके इस्तेमाल से आपको लाभ मिलेगा तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके फायदों के बारे में  ......

- स्किन छिलने या पीलिंग होने पर इस पर मलाई लगाने से तुरंत आराम मिलता है इसे लगाने से स्किन सॉफ्ट होती है और जलन भी कम हो जाती है इसके अलावा स्किन आराम से निकल जाती है और नयी स्किन भी आराम से आ जाती है।  

- नारियल के तेल के इस्तेमाल से भी आपको फायदा होगा इसे लगाने के लिए नारियल के तेल को थोड़ी सी मात्रा में लेकर अच्छे से मालिश कर ले ऐसा करने से नमी स्किन में समा जाएगी और आपकी स्किन पोषण मिलेगा।  

- देसी घी के इस्तेमाल से भी आपकी स्किन में पोषण दिया जा सकता है इसके इस्तेमाल से चमक और नमी को लम्बे समय तक बरकरार रखा जा सकता है इसलिए इसके उपयोग को काफी लाभ देखने को मिलता है।  

ऑयली स्किन में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स,जाने

उबटन से निखार के ये मिलेंगे फायदे , जाने सौंदर्य के फायदे

लम्बे समय तक खूबसूरती बने रखने के लिए इन मेकअप से जुडी गलतियों से बनाये दुरी, जाने 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -