त्वचा में निखार लाता है दूध और हनी का फेस पैक
त्वचा में निखार लाता है दूध और हनी का फेस पैक
Share:

बारिश के मौसम में त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लड़कियां अपनी त्वचा का निखार बरकरार रखने के लिए अलग-अलग तरह के मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं. चेहरे पर  बार-बार मॉश्चराइजर लगाने से त्वचा को काफी नुकसान हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में निखार आएगा और आपको ड्राई स्किन की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. 

शहद और दूध हर घर में मौजूद होते हैं. यह दोनों त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. दिन में दो या तीन बार चेहरे पर शहद और दूध का इस्तेमाल करने से आपको अपनी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा. दूध और शहद में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को निखारने में मदद करते हैं. नियमित रूप से शहद और दूध का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा खूबसूरत हो जाएगी. 

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच दूध में दो चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

शहद और दूध का फेस पैक लगाने से चेहरे में चमक आती है. इसके इस्तेमाल से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है और झुर्रियां भी गायब हो जाती हैं. अगर आप हफ्ते में एक बार दूध और शहद का फेस पैक लगाती हैं तो आप खुद को जवान महसूस करने लगेंगे. 

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आपके लिए दूध और शहद का फेस पैक फायदेमंद साबित हो सकता है. नियमित रूप से इस फेस पैक को लगाने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

अगर आपके होंठ ड्राई हो गए हैं तो दूध और शहद का लेप लगाएं. ऐसा करने से आपके होठों की त्वचा नरम हो जाएगी और उनकी ड्राइनेस दूर हो जाएगी.

 

त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -