स्किन के अनुसार त्वचा पर करें फेशियल मास्क का इस्तेमाल
स्किन के अनुसार त्वचा पर करें फेशियल मास्क का इस्तेमाल
Share:

लगातार बढ़ते पॉल्यूशन के कारण फेशियल करवाना बहुत जरूरी होता है. फेशियल करवाने से त्वचा पर मौजूद गंदगी साफ हो जाती है और साथ ही डेड स्किन की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. फेशियल करवाने से चेहरा खूबसूरत और खिला-खिला नजर आने लगता है.  सभी के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वह पार्लर जाकर महंगे-महंगे फेशियल करवा सके. इसलिए आज हम आपको घर पर ही आपकी स्किन टाइप के अनुसार कुछ फेशियल मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा पर  एक्ने की समस्या है तो आपकी त्वचा के लिए ग्रीन टी के इस्तेमाल से बना मास्क बेहतर उपाय है. ग्रीन टी में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो उम्र के निशान को दूर करने में सहायक होते हैं. इस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में आधा कप पानी ले लें. अब इसमें एक ग्रीन टी बैग को डालकर उबालें. अब इस पानी को ठंडा करके छान लें. अब इसमें एक बड़ा चम्मच शहद और एक छोटा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 2 मिनट पर हल्के हाथों से मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में ग्लो आएगा. 

2- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए एक कटोरी में के लिए शहद और दही को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. इस फेस मास्क को लगाने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

गुलाबजल और नारियल के तेल के इस्तेमाल से एक रात में पाएं खूबसूरत निखार

चेहरे की रंगत में निखार लाते हैं एलोवेरा और नींबू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -