स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है इन कंडीशन में किया गया स्क्रब
स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है इन कंडीशन में किया गया स्क्रब
Share:

सभी लड़कियां अपनी स्किन को खूबसूरत मुलायम और चमकदार बनाने के लिए स्क्रब करती हैं, पर रोजाना स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार हफ्ते में सिर्फ दो बार स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए. 2 बार से ज्यादा स्क्रब करने से स्किन में डलनेस, रेडनेस और दूसरी ब्यूटी से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. कुछ परिस्थितियां ऐसी भी होती हैं जिनमें स्क्रब करने से स्किन को फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. 

हफ्ते में सिर्फ दो बार अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल करें. स्क्रब करने से पहले अपने चेहरे को माइल्ड फेस वॉश से धोएं. अधिक मात्रा में स्क्रब का इस्तेमाल ना करें. सर्कुलर मोशन में चेहरे पर स्क्रब करें. ऐसा करने से आपको खूबसूरत और चमकदार त्वचा मिलेगी. 

1- धूप से लौटने के बाद कभी भी अपने चेहरे पर स्क्रब ना करें. धूप से आने के बाद स्किन के रोम छिद्र विटामिन डी अवशोषित कर लेते हैं और खुल जाते हैं. ऐसे में स्क्रब करने से त्वचा छिल सकती है. 

2- किसी भी प्रकार की सर्जरी के बाद स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. सर्जरी के बाद स्किन को नार्मल होने में थोड़ा वक्त लगता है. सर्जरी के कम से कम 30- 35 दिन के बाद ही स्क्रब करें. 

3- आजकल लड़कियां अपनी स्किन में निखार लाने के लिए स्किन लाइटनर का इस्तेमाल करती हैं. इसका इस्तेमाल करने के बाद कभी भी स्क्रब ना करें. ऐसा करने से आपकी स्किन में सूजन और इंफेक्शन हो सकता है. 

4- लड़कियां डेड स्किन सेल्स निकालने और चेहरे को चमकदार बनाने के लिए पील ऑफ जेल लगाती हैं. इसके बाद स्क्रब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से स्किन पर दाने निकलना, इन्फेक्शन होना, त्वचा का काला होना जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

खूबसूरत और निखरी त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें ये आसान तरीके

सिर में हो रही है खुजली तो, अपनाएं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -