चेहरे की त्वचा लटकने लगे तो लगाना शुरू कर दें ये चीज
चेहरे की त्वचा लटकने लगे तो लगाना शुरू कर दें ये चीज
Share:

जवान और खूबसूरत दिखने के लिए व्यक्ति तरह-तरह के नुस्खे अपनाता है। वैसे जिसकी स्किन हेल्दी और टाइट हो वह अपने आप अच्छा दिखने लगता है। हालाँकि उम्र के साथ स्किन में कोलेजन की मात्रा कम होने लगती है और त्वचा लटकने लगती है। जी हाँ, वहीं कुछ लोगों को कम उम्र में भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है। वैसे आप चाहे तो घर बैठे कुछ घरलू तरीकों से स्किन को टाइट बना सकते हैं। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

फेस मसाज- हर दिन फेस मसाज करें। हालाँकि ध्यान रखें कि यह फेस मसाज पार्लर या सैलून में दी जाने वाली फेस मसाज नहीं है, बल्कि आपको क्रीम या एलोवेरा जेल लगाकर हल्के हाथों से फेस मसाज करनी चाहिए। जी हाँ क्योंकि इससे स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में कसावट आ जाएगी।

पानी पीएं- कई लोगों को लगता है कि वॉटर फास्टिंग करने से वेट लॉस के कारण हुई लूज स्किन को टाइट किया जा सकता है। हालाँकि यह एक गलत तरीका है, बल्कि इसकी जगह आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से ना सिर्फ आपकी स्किन धीरे-धीरे टाइट होने लगेगी, बल्कि उस पर प्राकृतिक निखार भी आएगा।

खीरे का रस- स्किन टाइट करने के लिए खीरे का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल गर्मियों में खीरे का रस चेहरे पर लगाने से स्किन टाइट होने लगती है और चेहरे पर एक ताजगी भी आती है। इस वजह से आप चेहरे पर खीरे का रस जरूर लगाएं।

1 दिन में फटी एड़ियों को साफ करेंगे ये फुट स्क्रब

बच्चे के पेट में हो गए हैं कीड़े तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

साबुन या फेसवॉश से नहीं बल्कि इन चीजों से धोएं चेहरा, होगा गोरा और चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -