त्वचा में फेशियल जैसा निखार लाता है खीरा
त्वचा में फेशियल जैसा निखार लाता है खीरा
Share:

खीरे का सेवन ज्यादातर सलाद के रूप में किया जाता है, पर क्या आपको पता है कि सलाद का स्वाद बढ़ाने वाला खीरा सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. खीरे के साथ साथ खीरे के छिलके भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. यह त्वचा के रूखेपन को कम करते है. जिससे त्वचा ज्यादा समय तक मॉश्चराइज़ रहती है. खीरे में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, मैग्नीशियम और फाइबर मौजूद होते हैं. जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. खीरे के इस्तेमाल से सनबर्न की समस्या से भी आराम मिलता है.

1- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो खीरे के छिलकों को पीसकर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.

2- चेहरे पर मौजूद काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए खीरे के छिलकों के पेस्ट गुलाबजल और थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और गजब का निखार आएगा.

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो मुल्तानी मिट्टी में खीरे के छिलकों का पेस्ट और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर

खूबसूरती में निखार लाता है गुलाब जल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं पान के पत्तों का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -