पुदीने से दूर करें सनबर्न, स्किन बनेगी सुंदर
पुदीने से दूर करें सनबर्न, स्किन बनेगी सुंदर
Share:

गर्मी के मौसम में सूरज की तेज किरणे आपकी त्वचा को झुलसा देती हैं. इससे आपकी स्किन काली हो जाती है और फिर आप इससे भद्दे नज़र आने लगते हैं. त्वचा पर धूप के कारण आए कालेपन को सनबर्न कहते हैं. गर्मियों के मौसम में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. गर्मी में हम जैसे कपड़े पहनते हैं उसी के अनुसार हाथ पर सनबर्न हो जाता है जो बहुत ही अजीब दिखाई देता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप सनबर्न, झुर्रियों, डार्कनेस और रैशेज की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. घर के कुछ तरीकों से आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं और अपनी स्किन को सुंदर  बना सकते हैं. 

ये हैं कालेपन को दूर करने के उपाय

* धूप का सबसे ज्यादा असर आंखों के आसपास की त्वचा पर पड़ता है. इसके लिए चार पांच बादाम को भिगोकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपनी आंखों के आसपास लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.

* गर्म हवाओं से त्वचा को बचाने के लिए पुदीने के पत्तों में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा.

बिकिनी पहनती हैं तो अपने बट को भी बनाएं सेक्सी

उँगलियों के काले जॉइंट्स को इस तरह बना सकते हैं गोरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -