प्रदुषण के दौरान स्किन का ऐसे रखें ख़याल
प्रदुषण के दौरान स्किन का ऐसे रखें ख़याल
Share:

आजकल प्रदुषण के कारण आपकी स्किन को काफी कुछ झेलना पड़ता है. ऐसे में स्किन को हेल्दी रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. लेकिन बाहर से क्रीम या लोशन लगाकर स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग रखना मुश्किल हो जाता है. लेकिन त्वचा में एक रक्षात्मक तंत्र होता है जो प्रदूषित वायु में मौजूद छिपे हुए फैट और ऑयल को दूर रखने में मदद करता है. इसी की कुछ टिप्स हम आपको देने जा रहे हैं जिसे आप अपना सकती हैं और स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं. 

हवा में उच्च अम्लीय स्तर होने के चलते त्वचा जल्दी ड्राई हो जाता है और हानिकारक कण त्वचा में प्रवेश कर जाते हैं. इसके लिए ऐसे क्लींजर का इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा से सारी नमी नहीं निकाले और आप त्वचा को मॉइश्चराइज करना नहीं भूलें.

त्वचा को साफ करने के बाद अच्छी कंपनी का स्किन टोनर इस्तेमाल करना जरूरी है. यह तेल और जमे धूल को अच्छी तरह से हटाकर त्वचा में किसी हानिकारक एसीडिक कण की मौजूदगी नहीं होना सुनिश्चित करता है.

टोनर को त्वचा पर लगाने के बाद हल्के हाथों से स्क्रब करना नहीं भूलें. हवा में एक्सपोज होने वाले शरीर सभी हिस्सों पर फेस स्क्रब लगाया जा सकता है. दिन में दो बार हल्के हाथों से स्क्रब करने से त्वचा धूल-तैलीयपन से पूरी तरह मुक्त रहेगा.

मॉइश्चराइजर के बजाय फेशियल ऑयल लगाना ज्यादा लाभकारी रहेगा. यह त्वचा में बाहरी हानिकारक कणों को प्रवेश करने से रोकता है.

जानें टैटू निकालने के बाद किन बातों का रखें ख्याल

होठों को खूबसूरत बनाने के लिए करें ये लिप एक्सरसाइज

हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं घर पर बनाई क्रीम, दिखेंगे सुन्दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -