सर्दियों में रखना है त्वचा का ध्यान तो जरूर फॉलो करें ये 6 टिप्स

सर्दियों में रखना है त्वचा का ध्यान तो जरूर फॉलो करें ये 6 टिप्स
Share:

स्किन की देखभाल सर्दियों में खास करनी पड़ती है। जी दरअसल सर्दियों में स्किन से संबंधित ज्यादा समस्याएं हो जाती हैं जिसके चलते सर्दियों में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो सर्दियों में आपके काम आएँगे।

कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह

 * सर्दियों में स्किन काफी रूखी और बेजान हो जाती है। इसके लिए जरूरी है कि विटामिन ई युक्त Mosturizer लगाया जाए। जी हाँ और इसके लिए चेहरे को साफ पानी से धोएं और रोजाना रात को और दिन में 3-4 बार अच्छा mosturizer लगाएं।

* सर्दियां आते ही लोग गरम पानी से नहाने लगते हैं, हालाँकि ध्यान रखें कि पानी ज्यादा गरम ना हो वरना उससे त्वचा रूखी हो जाती है।

पुरुषों के लिए बेस्ट हैं ये स्किन केयर टिप्स

* सर्दियों में साबुन का प्रयोग कम से कम करें। इसके अलावा त्वचा अगर रूखी है तो स्क्रब करना भी बंद कर दें क्योंकि इससे त्वचा पर मौजूद Pores तो खुल जाएंगे लेकिन त्वचा भी रूखी हो जाएगी। सर्दी में स्क्रब तभी करें अगर स्किन ऑयली है ताकि इससे स्किन का ऑयल कम हो सके।

* सर्दियों में त्वचा को कोमल बनाने के लिए दही और चीनी को मिक्स कर अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर सूखने दें। वहीं इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो दें।

चेहरे के Open Pores को बंद कर देंगे ये होममेड फेसपैक

* सर्दियों में खूब पानी पीएं ताकि शरीर में पानी की कमी ना हो। जी दरअसल पानी पर्याप्त मात्रा में रहेगा तो स्किन डेड नहीं होगी और ग्लो हमेशा रहेगा।

* स्किन को कोमल और हेल्दी रखना है तो नारियल तेल का इस्तेमाल करें। जी दरअसल नारियल का तेल रोजाना नहाने से एक घंटे पहले शरीर और चेहरे पर लगाकर मालिश करें और फिर नहाएं।

ठंड में दिखना है स्टाइलिश तो ये हैं सबसे बेस्ट आईडिया

उत्तर भारत में हुई ठंड की एंट्री, इन 4 राज्यों में आज भी बारिश के आसार

अगले सप्ताह से इन 10 राज्यों में ठंड ढाएगी अपना कहर, तेजी से गिरेगा कई जगह का तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -