यह उपाय बढ़ाएंगे सर्दियों में आपकी खूबसूरती
यह उपाय बढ़ाएंगे सर्दियों में आपकी खूबसूरती
Share:

सर्दियां आते ही त्वचा का विशेष ध्यान रखना पड़ता है. सर्दियों के मौसम में त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में त्वचा की खास देखभाल करने की आवश्यकता होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं जो सर्दियों में आपकी त्वचा को ना केवल सुरक्षा प्रदान करेंगे बल्कि आपकी त्वचा को खूबसूरत भी बनाएंगे. 

1- सर्दियों के मौसम में अपनी त्वचा को समस्याओं से बचाने के लिए फेस पैक का इस्तेमाल करें. सर्दियों में फेस पैक लगाने से त्वचा सुरक्षित रहती है और चेहरे में ग्लो भी आता है. फेस पैक बनाने के लिए दही में टमाटर का रस और एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- सर्दियों के मौसम में लोग कम पानी का सेवन करते हैं, पर हम आपको बता दें की पानी का सेवन ना करने से त्वचा में नमी की कमी हो जाती है. जिससे त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है. इसलिए भरपूर मात्रा में पानी पिए. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से त्वचा का रंग नेचुरली निखरता है. 

3- गर्मियों के साथ साथ सर्दियों की धूप भी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है. इसलिए जब भी घर से बाहर जाएं तो अपने साथ फेशियल ब्लाटिंग पेपर और सनस्क्रीन लोशन जरूर रखें. घर से निकलने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं.

 

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -