सर्दियों में स्किन की देखभाल के लिए अपनाएं ये तरीके
सर्दियों में स्किन की देखभाल के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

मौसम में बदलाव होने के कारण स्किन की बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में त्वचा का शुष्क होना, होठों का फटना जैसी समस्याएं आम होती हैं. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां मॉश्चराइज़र, बॉडी लोशन, क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर इन चीजों का असर थोड़ी देर के लिए ही रहता है. बाद में आपकी त्वचा फिर से ड्राई हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा सर्दियों के मौसम में भी मुलायम और चमकदार बनी रहेगी.  

1- शहद एक नेचुरल मॉइश्चराइजर होता है. यह आपकी स्किन को गहराई से मॉश्चराइज़्ड करता है. रोजाना त्वचा पर शहद लगाने से त्वचा चमकदार हो जाती है और त्वचा में मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोजाना नहाने से पहले अपने चेहरे पर शहद लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. 

2- दही भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह स्किन को मॉश्चराइज़ करने के साथ-साथ टैनिंग की समस्या को भी दूर करता है. चेहरे पर दही को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दे. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- सर्दियों के मौसम में अपनी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर नारियल की या बादाम का तेल लगाएं.

 

चेहरे पर हीरे जैसी चमक लाने के लिए अपनाएं ये आयुर्वेदिक नुस्खा

स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन

माथे में होने वाले पिंपल्स को दूर करते हैं यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -