हर मौसम में रखें अपने चेहरे का ख्याल
हर मौसम में रखें अपने चेहरे का ख्याल
Share:

मौसम के बदलते ही आपकी स्किन को बदलाव की जरूरत होती है. मौसम बदलने के साथ ही त्वचा सम्बन्धी कई परेशानियाँ होने लगती हैं जो आपके निखार को कम कर देती हैं. स्किन के लिए बहुत जरुरी है कि आप उस पर ध्यान दें. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं. इनकी वजह से आपको हर मौसम में बेहतरीन निखार दिलाता हैं. 
 
* एलोवेरा
एलोवेरा में विटामिन्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. एलोवेरा की फ्रेश जेल निकाल कर चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन की ड्राइनेस, रेडनेस, एक्जिमा और मुंहासों की समस्या खत्म हो जाएगी.

* स्क्रब करें
स्किन के पोर्स अचछी तरह से साफ करने के लिए सप्ताह में 1 बार स्क्रब जरूर करें. इसके लिए आप घर का बना स्क्रब यूज करेंगी तो आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. घर में स्क्रब बनाने के लिए चीनी में नारियल तेल डालें और इससे स्क्रब करें. इसके बाद हल्के गर्म पानी से नहा लें. इससे आपकी खिल उठेगी. 

* स्किन के धूप से बचाए
धूप से स्किन को जितना बचाया जा सकें, उतना ही कम है. चाहे आप बाहर निकलते समय सनस्क्रीन क्रीम यूज करती हो, लेकिन इसके साथ ही सनग्लासेस और हैट भी जरूर पहनें.

* डाइट रखें खास ख्याल
लंबे समय तक जवां बनी रहने के लिए डाइट में हर तरह की सब्जियों और सलाद को शामिल करें. दिन में 4 से 5 बार सब्जियों की अच्छी डाइट लें. ऑयली चीजों को अवॉयड करें.

सिर्फ चेहरा ही नहीं बल्कि आपकी गर्दन भी दिखाती है झुर्रियां, ऐसे करें दूर

गर्दन में अकड़न की परेशानी से पाएं राहत

होली खेलने के पहले अपने बालों को इस तरह कर लें रेडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -