सर्दी के मौसम में इस खास तेल से करें त्वचा की देखभाल
सर्दी के मौसम में इस खास तेल से करें त्वचा की देखभाल
Share:

सर्दी के मौसम में चेहरे पर पिंपल्स, ड्राई स्पॉट्स आने लगते हैं और इन्हे दूर करने के लिए लोग कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है सरसो के तेल के फायदे के बारे में जिसकी मदद से आप सर्दी के मौसम में त्वचा को मुलायम और सुंदर रख सकते है. इस तेल विटामिन और प्रोटीन अधिक मात्रा में पाई जाती है और इससे ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक रहता है.

सर्दियों में हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है ऐसे में आप सरसो का तेल इस्तेमाल करे, सरसों तेल की एक-दो बूंद को ड्राई स्किन पर लगाएं और अपने चेहरे पर भी लगाएं, तेल लगाने के कुछ देर बाद मुंह धो लें. साथ ही यह अरोमा थैरेपी के काम में भी आता है. ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण स्किन टैन हो जाती है. ऐसे में आप सरसो का तेल लगाए, जहां स्किन टैन हुई है वहां सरसों का तेल लगाएं, ऐसा एक हफ्ते में तीन-चार बार करें.

साथ ही आप सरसो का तेल खाने में भी इस्तेमाल करे, सरसों तेल में कैल्शियम, आयरन भरपूर मात्रा में पाई जाती है. खाने में सरसों तेल का इस्तेमाल करने से शरीर को मजबूती मिलती है. साथ ही सरसों तेल से शरीर की मालिश भी करनी चाहिए. इसकी सुगंध से मच्छर दूर भागते हैं.

ये भी पढ़े

सांवली स्किन पर इस तरह करें मेकअप

होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाये इन नुस्खों के जरिये

बालों को स्वस्थ और लंबे करने के लिए अपनाएं ये तेल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -