कामकाजी महिलाओं के लिये स्‍किन केयर
कामकाजी महिलाओं के लिये स्‍किन केयर
Share:

कामकाजी महिलाए ऑफिस व घर को संभालने के दोरान अपनी त्वचा के बारे मे ध्यान ही नहीं दे पाती। काम के चक्कर मे खाना पीना छोड़ चुकी होती हे, इसका नुकसान त्वचा को उठाना पड़ सकता है , अगर आप भी अपनी त्वचा पर ध्यान नहीं दे पे रही है तो अपनाइए कुछ आसान उपाय ओर अपनी त्वचा को चामकाए।

पानी- पानी पीने से बाल तथा स्किकन मजबूत और चमकदार बनती है। पानी शरीर की सारी गंदगी को बाहर निकालता है जिससे स्किीन हमेशा चमकती रहती है। इसलिये हाइड्रेट रहने के लिये हमेशा पानी पिया करें।

सनस्क्रीन- यह बहुत जरुरी है कि हर कामकाजी महिला अपनी स्किन की देखभाल सूरज की खतरनाक किरणों से करे। सनस्क्रीन लगाने से त्वचा पर टैनिंग नहीं पडती और ना ही झुर्रियां होती हैं। सूरज में बाहर निकलने से 30 मिनट पहले अपने हाथों और चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं।

क्लींगज़- चाहे जितना बिजी दिन ही क्यों ना हो, आपको क्लींजर से अपनी स्किन को साफ करना चाहिये। इससे चेहरा साफ करने से डेड स्किन निकल जाती है और स्किन के पोर्स भी खुल जाते हैं। फेस वॉश का कम से कम यूज करना चाहिये क्योंकि इससे स्किन ड्राय हो जाती है

डाइट- वर्किंग वुमिन ये बडी अच्छी तरह से जानती हैं कि अगर उनके अंदर एनर्जी है, तो वह अपना काम और भी ऊर्जा के साथ कर सकती हैं। इसलिये जरुरी है कि आप अपने खाने में हरी पत्तेदार सब्जियां  और फल शामिल करें, जिससे स्वास्थ भी अच्छा बने और स्किन भी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -