पुरुषों को इस तरह से करनी चाहिए अपने चेहरे की देखभाल
पुरुषों को इस तरह से करनी चाहिए अपने चेहरे की देखभाल
Share:

महिलाएं अपनी त्वचा को लेकर हमेशा चिंता में रहती हैं। हालाँकि इस लिस्ट में पुरुष कम रहते हैं लेकिन पुरुषों (Skin Care for Men) को भी अपनी त्वचा की पर्याप्त देखभाल करनी चाहिए. जी हाँ, भले ही महिलाओं और पुरुषों की त्वचा अलग-अलग होती है लेकिन दोनों को देखभाल बराबर करना चाहिए। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पुरुष अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कौन से टिप्स फॉलो कर सकते हैं.

क्लींजिंग- क्लींजिंग स्किनकेयर रूटीन का सबसे जरूरी हिस्सा है. जी हाँ और एक लंबे दिन के बाद ये त्वचा पर जमी गंदगी को दूर करने में मदद करता है. इसी के साथ क्लींजिंग की त्वचा को बहुत जरूरत होती है. ऐसे में आपको हफ्ते में एक बार किसी अच्छे स्क्रब से अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट भी करना चाहिए.

शेविंग टिप्स- पुरुषों को चेहरे के बालों की देखभाल करनी होती है. जी हाँ और ये उनकी त्वचा की देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. ऐसे में शेव करने से पहले शेविंग जेल का इस्तेमाल करें क्योंकि ये आपके चेहरे के बालों को झाग से बेहतर तरीके से मुलायम बनाता है.

सनस्क्रीन- सनस्क्रीन सबसे आम प्रोडक्ट्स में से एक है. ऐसे में आप अपनी त्वचा को यूवी किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अपनी त्वचा के अनुसार स्किनकेयर प्रोडक्ट्स चुनें- पुरुष अपने चेहरे पर इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्ट्स की ज्यादा परवाह नहीं करते हैं. इसके चलते कई बार उनका चेहरा खराब हो जाता है और इससे त्वचा संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे में त्वचा की समस्याओं जैसे मुंहासे और रेडनेस या रैशेज से बचने के लिए अपनी स्किन के अनुसार ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करें. 

आखिर क्यों 30 प्लस होने के बाद भी सबसे खूबसूरत हैं श्रद्धा कपूर, जानिए राज

चेहरे से मुहांसे को झट से गायब कर देगा पुदीना, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

होली खेलने से पहले अपने बालों पर लगाए ये तेल नहीं होंगे खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -