चेहरे की रौनक बढ़ा सकता है चावल का यह मिश्रण

चेहरे की रौनक बढ़ा सकता है चावल का यह मिश्रण

हर लड़की की चाहत होती है कि वह सबसे अलग और सबसे खूबसूरत लगे यही नहीं बल्कि लड़कियों का मानना है कि वे जहां भी जाएं बस उन्हें के चर्चे हो और वो ही चारो ओर छायी रहे. इसलिए लड़कियां अपनी खूबसूरती, ड्रेस और स्किन का भरपूर ख्याल रखती है बावजूद कुछ लड़कियों की स्किन पर दाग धब्बे रहते हैं और वे इससे बहुत परेशान रहती है.

मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी नेहल

अगर आप अपनी रूखी त्वचा को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताएंगे जिसे अपनाकर आप रूखी त्वचा से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकती है. ख़ास बात यह है कि घरेलू नुस्खे बहुत कारगार साबित होते हैं इनके इस्तेमाल से कोई नुकसान भी नहीं होता है और स्किन भी मुलायम और चमकीली बनी रहती है.

अगर चेहरे की रौनक दिन ब दिन ढलती जा रही है तो इसके लिए आप सबसे पहले चावल का आटा लें और इस आटे में एक चम्मच बेशन मिला लें. इसके बाद पानी डालकर दोनों का अच्छा मिश्रण तैयार कर लें. अब इस मिश्रण में चुटकी भर हल्दी मिला लें और अब इस मिश्रण को थोड़ी देर के लिए रख दें. करीब 15 मिनट बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा लें और थोड़ी देर ऐसे रहने दें.

B'day Special: इस एक्ट्रेस की वजह से ही चलन में आया था चूड़ीदार सलवार का फैशन

इसके बाद 5 मिनट बाद आप चेहरे को धोले लें लेकिन धोने के दौरान मुंह पर लगे मिश्रण से चेहरे की अच्छे से मसाज कर लें और फिर चेहरे को साफ़ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन निखर आएगी और लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करने से आपकी खूबसूरती वापस आ सकती है.

ये भी पढ़े

सनस्क्रीन क्रीम खरीदतें वक्त ध्यान रखें यह बातें

गोल गप्पे खाएं वजन घटाए

B'day Special: इस एक्ट्रेस की वजह से ही चलन में आया था चूड़ीदार सलवार का फैशन

 

 

?