स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है बेलपत्र
स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है बेलपत्र
Share:

बेलपत्र का इस्तेमाल शिवजी की पूजा के लिए किया जाता है, ऐसा माना जाता है कि शिवजी की पूजा में बेलपत्र का इस्तेमाल करने से प्रसन्न हो जाते है,पर क्या आप जानते हैं कि बेलपत्र हमारी स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बेलपत्र में भरपूर मात्रा में विटामिन, कैल्शियम, आयरन, विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, मौजूद होते हैं जो आपकी बेजान और ड्राई स्किन में चमक ला सकते हैं. आज हम आपको बेलपत्र के ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- आप अपने चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं, तो बेलपत्र के पत्तों को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर सेवन करें. नियमित रूप से इसका सेवन करने से आपकी स्किन साफ हो जाएगी, और इसमें चमक आएगी. 

2- बहुत से लोगों को पसीने की बदबू की समस्या होती है, ऐसे में अपने शरीर पर बेल के पत्तों का रस लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर नहा लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके शरीर से आने वाली पसीने की दुर्गंध दूर हो जाती है. 

3- जो लड़कियां अपने चेहरे के दाग धब्बे और खुजली की समस्या से परेशान रहती हैं, उन्हें नियमित रूप से बेलपत्र के रस में जीरा मिलाकर पीना चाहिए. ऐसा करने से चेहरे के दाग धब्बे और खुजली की समस्या दूर हो जाती है. बालों के लिए भी बेलपत्र बहुत फायदेमंद होता है. झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना बेलपत्र के पत्तों को धोकर इनका सेवन करें. ऐसा करने से एक हफ्ते में ही आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -