इंस्टेंट ग्लो के अलावा पपीते से मिलते है ढेर सारे ब्यूटी बेनिफिट्स , जाने
इंस्टेंट ग्लो के अलावा पपीते से मिलते है ढेर सारे ब्यूटी बेनिफिट्स , जाने
Share:

चेहरे में पपीते क इस्तेमाल से इंस्टेंट ग्लो पाया जा सकता है और फेयरनेस के लिए भी पपीते का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स जिसके इस्तेमाल से आप भी पा सकते है स्किन में और भी कई सारे फायदे , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन स्किन बेनिफिट्स के बारे में   ..........

-अगर आप पिंपल की प्रौब्लम से परेशान हैं तो पपीता आपके काम की चीज है. कील-मुंहासे कम हो जाने के पर भी चेहरे पर दाग रह जाते हैं जिससे चेहरे की रंगत कम हो जाती है. अगर आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो पपीते का एक टुकड़ा लेकर चेहरे पर मल लें. नियमित रूप से 20 मिनट ऐसा करने से आपके चेहरे के सारे दाग साफ हो जाएंगे.

-चेहरे के साथ ही पपीता फटी एडि़यों के लिए भी बहुत बेहतरीन है. फटी एडि़यों में इसके इस्तेमाल से फायदा होता है. पपीते का हेयर मास्क ड्राई और बेजान स्कैल्प को पोषित करने का काम करता है. पपीते के बीज निकालकर उसे अच्छी तरह मल लें. उसमें आधा कप दही मिला लें. इस पेस्ट को करीब 30 मिनट तक बालों में लगा रहने दें. ऐसा करने से स्कैल्प को पोषण और डैंड्रफ प्रौब्लम से राहत भी मिलेगी.

-पपीते में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और पैपेन एंजाइम भी पाया जाता है. पपीता डेड स्किन को हटाने का काम करता है. साथ ही ये स्किन को हाइड्रेटेड रखता है. अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आपको पपीते और हनी के मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. आधा कटा पपीता लेकर उसमें तीन चम्मच हनी मिला लें. इसे चेहरे समेत गर्दन तक लगाएं. 20 मिनट तक लगा रहने दें और उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें.

बिना पार्लर हीट प्रोसेस के ऐसे पाए स्ट्रैट बाल, बालो को नहीं होगा कोई नुकसान

अगर आपकी भी लिपस्टिक लगाते समय दांतो में लग जाती है तो ये टिप्स आएँगे आपके काम

ठंड दिनों में भी स्किन की टैनिंग हटाना है जरुरी , अपनाये ये आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -