सर्दी में हो रही है स्किन एलर्जी तो इस तरह पाएं निजात
सर्दी में हो रही है स्किन एलर्जी तो इस तरह पाएं निजात
Share:

मौसम के बदलाव के कारण आपको कई तरह की एलर्जी होने लगती है. खासकर स्किन की दिक्कत ज्यादा होने लगती है जिससे आपको भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकीजन ऐसे ही सर्दी के मौसम में आपको स्किन की एलर्जी हो रही है तो टेंशन लेने  की जरूरत नहीं है बल्कि उसका बहुत ही सिंपल इलाज है जो हम आपको बताने जा रहे हैं. इस मौसम में स्किन की केयर करना बेहद जरूरी होता है सर्दियों के मौसम में स्किन का फटना होंठों का सुखना, जैसी कई समस्या भी देखने को मिलती है.

आपको अगर स्किन एलर्जी को नजर अंदाज न करें. हम आपकों कुछ घरेलु नुस्खे बता रहे है जिससे आप राहत पा सकते है क्योंकि एलर्जी की वजह से सूजन और रैशिस भी हो जाते हैं अगर आपकों लगता है कीचेहरे पर किसी तरह का संक्रमण हो रहा है तो सबसे पहले आप बर्फ का इस्तेमाल करें उसे चेहरे पर रगड़ते हुए मालिश करें जिससे आपकी स्किन को कोई परेशानी ना हो.

इसके अलावा नींबू ब्यूटी के लिए बेहद फायदेमंद होता है आप इसके लिए बारीक टुकड़े काट कर एलर्जी वाली जगह पर रखें और थोड़ी-थोड़ी देर बाद बदलते रहे. इसी तरह एलर्जी को दूर करने के लिए आप टी बैग का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसे आप पानी में कुछ देर के लिए भिगो कर रखें और प्रभावित जगह पर लगाना है जिससे आपको जल्द आराम मिलेगा.

इसके अलावा सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए एलोवेरा जेल बेहद फायदेमंद माना गया है आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते है. इसको दिन में 2 बार लगाएं जहां  एलर्जी है वहां लगाने से धीरे धीरे वह कम होने लगेगी इसकी खास बात ये है की इससे चेहरे के दाग.धब्बे भी दूर होने लगते है.

इन घरेलु तरीकों से उतारे नए साल की पार्टी का हैंग ओवर

अगर आपको भी हो जाए डेंगू तो घबराएं नहीं बस अपना लें यह नुस्खा

स्विमिंग से होता आपका वजन कम, और भी हैं फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -