श्रीनगर में SKIMS अस्पताल ने बाल चिकित्सा कैंसर वार्ड में खिलौना पुस्तकालय किए स्थापित
श्रीनगर में SKIMS अस्पताल ने बाल चिकित्सा कैंसर वार्ड में खिलौना पुस्तकालय किए स्थापित
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर और लद्दाख में एकमात्र बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी वार्ड, श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में एक टॉय लाइब्रेरी स्थापित करने के लिए उनके अपार समर्थन के लिए हैस्ब्रो इंडिया को बधाई। हां, तनावपूर्ण कैंसर उपचार से राहत प्रदान करते हुए, जम्मू और कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज श्रीनगर (एसकेआईएमएस) ने अपने बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी वार्ड के लिए एक खिलौना पुस्तकालय स्थापित किया है।

यह टॉय लाइब्रेरी कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल आने वाले बच्चों के लिए खुशी लेकर आएगी। टॉय लाइब्रेरी बच्चों को उनके इलाज से बेहतर तरीके से निपटने में मदद करने के लिए विभिन्न शैक्षिक और मजेदार सीखने के खेल और खिलौनों से सुसज्जित है। तनावपूर्ण कैंसर उपचार से राहत की पेशकश करते हुए, जम्मू और कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज श्रीनगर (एसकेआईएमएस) ने अपने बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी वार्ड के लिए एक खिलौना पुस्तकालय स्थापित किया है। टॉय लाइब्रेरी बच्चों के लिए खिलौनों, बिल्डिंग ब्लॉक्स, टॉकिंग टॉयज और अन्य खेलों से भरी हुई है।

बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजिस्ट और टॉय लाइब्रेरी के प्रभारी डॉ फैसल गुरु ने कहा, "इस पहल के पीछे का मकसद कैंसर के बच्चों को एक स्वस्थ और सकारात्मक वातावरण प्रदान करना था, क्योंकि उनके इलाज की लंबी अवधि के दौरान उनके पास बहुत खाली समय होता है। "यह कमरा उन्हें थोड़ी सकारात्मकता देता है और उन्हें भूल जाता है कि वे दिन के उस हिस्से के लिए इतनी भारी दवाओं या कीमोथेरेपी पर हैं। हम बच्चों को कमरे में जो कुछ भी करना चाहते हैं उसे पेंट करने, पढ़ने, लिखने या करने देते हैं, भले ही वे वे बस यहीं बैठना चाहते हैं।"

कोटखाई दुष्कर्म और हत्या मामला: 4 साल बाद आरोपी नीलू को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

शादी में युवक ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस में दर्ज हुआ मामला

जाम्बिया के प्रथम राष्ट्रपति डॉ कौंडा के निधन पर सोनिया-राहुल ने जताया शोक, कहा- आप प्रेरणा देते रहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -