मात्र 11 वर्ष की स्काई ब्राउन बन सकती है, 92 साल के इतिहास में ब्रिटेन की युवा ओलंपियन

मात्र 11 वर्ष की स्काई ब्राउन बन सकती है, 92 साल के इतिहास में ब्रिटेन की युवा ओलंपियन

टोक्यो ओलंपिक में इस वर्ष ब्रिटेन की 11 वर्ष की स्केटबोर्डर स्काई ब्राउन उतरने वाली हैं. वहीं वह पदक जीतें या न जीतें लेकिन ब्रिटेन के लिए सबसे युवा ओलंपियन होने का रिकॉर्ड तो अपने नाम कर ही लेंगी. स्केटबोर्ड को इस बार ओलंपिक में शामिल किया गया है. देखने में बेहद मासूम जब स्केटबोर्ड पर सवार होती हैं तो मानों उनके पंख लग जाते हैं. अपनी तेजी और स्टंट से वह लोगों को दांतों तले अंगुलियां दबाने को मजबूर कर देती हैं. उनकी काबिलियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सितंबर में साओ पाउलो में हुई विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन के लिए सबसे युवा ओलंपियन का रिकॉर्ड तैराक मार्गरी हिंटन के नाम है जिन्होंने 1928 एम्स्टर्डम में यह उपलब्धि हासिल की थी. लड़कियां किसी से कम हैं क्या.  

वह हवा से 4 से 5 फीट की छलांग लगा देती हैं. दस फीट की ऊंचाई से गोलाकार बने स्पॉट पर गिरती हैं तो बिजली की सी गति से बाहर आती हैं. 8 वर्ष  का उनका भाई ओसियन स्केटपार्क के बाहर बैठकर बहन का कौशल देखकर खूब तालियां बजाता है. जंहा वह कहती हैं कि मैं स्पिन (हवा में घूमना) और किकफ्लिप्स (पैरों का कौशल) ज्यादा पसंद करती हूं. वहीं मैं वो सभी कौशल दिखाना चाहती हूं जो लड़के स्केटबोर्ड पर करते हैं. मैं लड़कियों के लिए नई ऊंचाइयों को छूना चाहती हूं.

Bengaluru Open: लीएंडर पेस और मैथ्यू एबडेन ने किया शानदार प्रदर्शन, फाइनल में हासिल की जगह

टीम इंडिया के सामने पस्त हुई न्यूजीलैंड XI, पहली पारी 235 पर ढेर

जल्द ही ग्राउंड में चौके-छक्के लगाते नज़र आएँगे धोनी, क्रिकेट में वापसी के लिए बनाया ये प्लान