बंगाल का छठा चरण आज, 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का होगा फैसला
बंगाल का छठा चरण आज, 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का होगा फैसला
Share:

पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से अधिक मतदाता गुरुवार को 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे, जब कोरोना की दूसरी लहर के बीच 43 विधानसभा क्षेत्रों में छठे चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले चरणों में हिंसा को देखते हुए सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया गया है, विशेष रूप से 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान में कूच बिहार में पांच लोगों की मौत के बाद से और सख्त हो गए है। 

वही पोल पैनल ने छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए तैनात करने का फैसला किया है। अधिकारी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए भी यह उपाय किया जाएगा। 

साथ ही पश्चिम बंगाल ने मंगलवार को 9,819 नए कोरोना मामलों के अपने उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक को पंजीकृत किया, जो टैली को 6,78,172 तक ले गया, और कम से कम 46 और लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जो टोल को 10,652 तक पहुंचा दिया। उत्तर 24 परगना जिले में इस चरण में और नादिया की नौ सीटों में से अधिकांश में 17 विधानसभा क्षेत्रों में मतुकों का विश्वास हासिल करने के लिए टीएमसी और भाजपा दोनों ने कड़ी मेहनत की है।

दिग्गज कांग्रेसी नेता एके वालिया का कोरोना से निधन, शीला दीक्षित की सरकार में थे हेल्थ मिनिस्टर

22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग

अफगान हवाई हमला: कंधार में 15 आतंकवादी हुए ढेर, पांच घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -