तेलंगाना के 16 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर लगेगा ताला!
तेलंगाना के 16 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर लगेगा ताला!
Share:

हैदराबाद : हाल ही में एक बड़ी खबर आई है. जी दरअसल इस शैक्षणिक साल में राज्य में 16 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर ताला लगाने की तैयारी की जा रही है. ऐसा करने से लगभग 4 हजार सीटें खत्म हो सकती है. वहीं राज्य स्तर पर 201 इंजीनियरिंग कॉलेज ने आखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा मंडल (एआईसीटीई) को अनुमति देने के लिए आवेदन जा चुके हैं. उसके अलावा 16 कॉलेजों ने बंद करने के संदर्भ आवेदन दे दिए हैं.

ऐसा हुआ तो इससे लगभग लगभग 4 हजार सीट पहले साल में ही खत्म हो सकती है. इस मामले के बारे में बताया गया कि तेलंगाना में बीते चार साल से बड़े पैमाने पर प्रवेश नहीं लेने की जानकारी सामने आई है. वहीं बीते साल की सभी ब्रांचों में 70 के भीतर प्रवेश की अनुमति होने के बारे में कहा गया था. ठीक उससे पहले साल में भी यही स्थिति नजर आई थी इस कारण कॉलेज बंद करने के लिए आवेदन किये गए थे.

अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक इस शैक्षणिक साल में संबंधित कॉलेजों को मान्यता देने की संभावना भी नहीं है. हम आप सभी को यह भी बता दें कि एआईसीटीई ने निर्देश दिया था कि लगातार तीन साल तक 30 प्रतिशत से कम प्रवेश होने पर आधे सीटों के लिए ही अनुमति दी जाएगी. वहीं आगे यह भी बताया गया कि राज्य के यूनिवर्सिटियों में 25 प्रतिशत से कम सीटों की भर्ती होने पर कॉलेजों को अनुमति नहीं दी जाए. इसके अलावा इस बार नियमावली कड़ाई से अमल कर ली जाएगी.

कोरोना होने के शक में युवक ने की आत्महत्या

कोविड सेंटर में एडमिट 2 कैदी हुए फरार, धरपकड़ में जुटी पुलिस

आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -