खट्टर सरकार का रिपोर्ट कार्ड निराशाजनक
खट्टर सरकार का रिपोर्ट कार्ड निराशाजनक
Share:

वर्ष 2014 में संघ कार्यकर्ता से खासतौर पर सीएम मनोहरलाल खट्टर ने एक रिपोर्ट कार्ड हासिल किया है. सीएम ने स्वंय अपनी घोषणाओं से संबंधित केस की समीक्षा की. इसमें पता चला कि 315 घोषणाएं तो व्यवहारिक ही नहीं थीं. सीएम घोषणाओं के मॉनिटरिंग एवं क्रियान्वयन अधिकारी टीसी गुप्ता ने बताया कि 2014-20 के मध्य कुल 8111 सीएम घोषणाएं हुई थीं, जिनमें से 4398 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं. 2388 पर काम प्रगति पर है. जबकि 1032 घोषणाएं अभी पूर्ण नही हो पाई हैं.

उत्तर प्रदेश में भाजपा नेता के मर्डर केस में दो आरोपी हुए गिरफ्तार

गुप्ता ने कहा कि कृषि महकमें से संबंधित 95 फीसद घोषणाएं पूरी हुई हैं. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की 93 फीसद व स्वास्थ्य विभाग की 77.7 फीसद पूरी हुई हैं. स्कूल शिक्षा, परिवहन, बिजली, लोक निर्माण, विकास एवं पंचायत, शहरी स्थानीय निकाय से जुड़ी घोषणाओं के काम को भी वक्त सीमा के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.

कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गाँधी फिर कर सकते है वापसी

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि उन्हें सीएम की घोषणाओं की व्यवहार्यता संबंधी सूचना तुरंत दें. ऐसी घोषणाओं की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही टेंडर आमंत्रित की जाएं, और इसकी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की जाए.सीएम ने स्पष्ट किया कि घोषणा के बाद जब योजनाओं का काम शुरू हो जाता है, तो प्रशासनिक सचिव फील्ड में जाकर कार्य प्रगति की समीक्षा करें. इस बारे स्थानीय जन प्रतिनिधियों को भी सूचित किया जाए. वही, मनोहरलाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग तथा रेलवेसे जुड़ी परियोजनाओं को इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास योजनाओं में सम्मिलित किया है. अब नए भूमि अधिग्रहण अधिनियम के तहत इनके लिए जमीन का अधिग्रहण किया जा सकता है.

मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में धड़ल्ले से हुई मौंते

आतंकी हमलों के बाद कई भाजपा नेताओं ने दिए इस्तीफे, लगा बड़ा झटका

आखिर क्यों सचिन पायलट की वापसी से परेशान है गहलोत समर्थित विधायक ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -