6 साल के बच्चे में 2 घंटे में लगाई 3000 पुशअप्स, इनाम में मिली ये शानदार चीज़
6 साल के बच्चे में 2 घंटे में लगाई 3000 पुशअप्स, इनाम में मिली ये शानदार चीज़
Share:

कसरत करना न सिर्फ हमारे तन के लिए बेहद फायदेमंद है, बल्‍कि इससे दिमाग और मन भी शांत रहता है.कई लोग कसरत करते हैं और खुद को फिट रखते हैं. आप जानते ही हैं, रोजाना पुश-अप्‍स करने से हमारी मांसपेशियां बेहद गठीली और मजबूत हो जाती हैं. इतना ही नहीं अगर आप एक बार में 3 हजार पुश-अप्‍स कर लें तो हो सकता है कि आप एक आलीशान घर या गाड़ी भी जीत जाएं. सुनाने में आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

रूस के रहने वाले एक छह साल के लड़के ने एक बार में 3270 पुश-अप्‍स करके अपने परिवार के लिए एक आलीशान घर जीत लिया है. रूस के नोवी रेदांत में रहने वाले इब्राहिम ल्‍यानोव ने सभी मुश्किलों का सामना करते हुए एक स्‍थानीय स्‍पोर्ट्स क्‍लब का ध्‍यान अपनी फिटनेस की ओर दिलाया. उसकी फिटनेस से प्रभावित होकर स्‍पोर्ट्स क्‍लब ने उसके घरवालों के लिए एक पूरा का पूरा अपार्टमेंट गिफ्ट कर दिया. हालाँकि एक 6 साल के बच्चे के लिए ये मुश्किल हो सकता है पर इस बच्चे ने गलत साबित कर दिया. 

इस वीडियो में देखिए कैसे एक छह साल का बच्‍चा लगातार पुश-अप्‍स कर रहा है, जो कि अच्‍छे से अच्‍छे फिटनेस एक्‍सपर्ट के लिए करना आसान नहीं है. बता दें, इस हैरतअंगेज कारनामे की वजह से अब इब्राहिम ल्‍यानोव का नाम रशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. आपको बता दें कि ल्‍यानोव और उसके पिता क्‍लब के रेग्‍यूलर मेंबर हैं और पुश-अप प्रतियोगिता जीतने के लिए उन्‍हें रोज ट्रेनिंग दी जाती थी.

सूटकेस का वजन हो गया था ज्यादा, तो पैसे बचाने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम

भारतीय पुरुषों ने की एक दूसरे से शादी, एक ने दुल्हन की तरह निभाई रस्में

Europe के इस सबसे बड़े फेस्टिवल में एन्जॉय करती महिला की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -