विभिन्न मांगो को लेकर किसानों ने जाम किया अमृतसर-जालंधर रेलवे ट्रैक, कई ट्रेनें रद्द

अमृतसर : प्रदेश के किसानों ने अपनी मांगों के लिए सोमवार को जंडियाला के पास अमृतसर-जालंधर रेल ट्रैक पर जाम लगा दिया। दोपहर करीब ढाई बजे किसान ट्रैक पर आकर बैठ गए और देर शाम तक वह ट्रैक पर बैठे थे। किसानों के प्रदर्शन के कारण सोमवार को रेलवे ने छह ट्रेन रद्द कर दी। दो ट्रेन को टर्मिनेट कर दिया गया और नौ के रुट बदल दिए गए। इस तरह कुल 15 ट्रेनें प्रभावित रही।

आज मेहसाणा से श्रमयोगी मानधन योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

कई किसानों ने की अब तक आत्महत्या 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बनी संघर्ष कमेटी ने मांगों के लिए सोमवार सुबह तरनतारन के डीसी दफ्तर के सामने धरना लगाया था। मांगें नहीं मानी गई तो किसान ट्रैक पर आ डटे। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि आए दिन किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों ने दावा किया कि दो साल में प्रदेश भर में 900 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। 

प्रयागराज : संगम समेत 40 से ज्यादा घाटों पर जारी है आस्था की डुबकी

कई अन्य मांगे भी शामिल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की जा रही है। किसानों की मांग है कि प्रदेश सरकार किसानों की फसलों को लावारिस जानवरों से हो रहे नुकसान से बचाए। इसके अलावा उन्होंने फिरोजपुर में जीरा कांड के सभी आरोपियों जिसमें कांग्रेसी विधायक और उनके पिता पूर्व मंत्री शामिल हैं, को गिरफ्तार करने की भी मांग की गई। 

यहां आवेदन कर हर माह कमाएं 39 हजार रु

आज से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर चुनाव आयोग, तैयारियों की करेगा समीक्षा

उत्तराखंड दौरे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, पेयजल योजना का करेंगी शिलान्यास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -