यूपी-बिहार के साथ इन 6 राज्यों को मिले नए राज्यपाल, यहां जानिए पूरी फेहरिस्त

यूपी-बिहार के साथ इन 6 राज्यों को मिले नए राज्यपाल, यहां जानिए पूरी फेहरिस्त

नई दिल्‍ली : राज्‍यपालों की नियुक्ति को लेकर शनिवार को बड़ा निर्णय लिया जा चुका है. राष्‍ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, आनंदीबेन पटेल को उत्‍तर प्रदेश का नया गवर्नर नियुक्‍त किया गया है. वह अब तक मध्‍य प्रदेश की गवर्नर थीं. इसके अलावा बिहार के मौजूदा गवर्नर लालजी टंडन को मध्‍य प्रदेश का नया गवर्नर नियुक्त किए गए हैं.

राष्‍ट्रपति भवन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार जगदीप धानकड़ को पश्चिम बंगाल का नया राज्‍यपाल नियुक्त किया गया है. रमेश बैस को त्रिपुरा के गवर्नर की जिम्‍मेदारी दी गई है. फागू चौहान को बिहार का नया गवर्नर बनाया गया है. वहीं आर एन रवि को नगालैंड का राज्‍यपाल बनाया गया है. राष्‍ट्रपति भवन की तरफ से कहा गया है कि इन सभी राज्‍यपालों की नियुक्ति उसी दिन से प्रभावी हो जाएगी, जिस दिन वे अपने कार्यालय का कार्यभारी संभाल लेंगे.

आपको बता दें कि इसी माह 15 जुलाई को मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे कलराज मिश्र को राष्‍ट्रपति ने हिमाचल प्रदेश का गवर्नर नियुक्‍त किया था. वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का स्‍थानांतरण कर गुजरात का राज्‍यपाल नियुक्त किया गया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार के लगातार दूसरी बार सत्‍ता में वापसी करने के बाद गवर्नर के पद पर इस तरह की यह पहली बड़ी नियुक्ति थी.

सोनभद्र मामले को लेकर आक्रामक हुई कांग्रेस, राज्यपाल राम नाइक को सौंपा ज्ञापन

प्रियंका वाड्रा का समर्थन करने सोनभद्र जाएंगे सीएम बघेल, गवर्नर से भी मिलेंगे

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वीकार किया सिद्धू का इस्तीफा, कई दिनों से था मतभेद