उज्जैन में बढ़ा रिकवरी रेट, 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी में अब कोरोना मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. उज्जैन शहर में रविवार रात कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए. अब कुल संक्रमित 676 हो गए हैं. इनमें से 57 मरीजों की मौत हो चुकी है और 445 मरीज ठीक भी हुए हैं. रविवार को 13 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौटे. जिले में अब 174 शेष सक्रिय मरीज हैं. नए मरीज घासमंडी चौराहा फ्रीगंज, शांतिनगर, गोल मंडी क्षेत्र के हैं. इसके अलावा 32वीं बटालियन का एक और जवान संक्रमित मिला है.

इधर, कोरोना से जंग के बीच रिकवरी रेट के आंकड़े राहत देने वाले सामने आ रहे हैं. अप्रैल में कुल 2.83 प्रतिशत मरीज ही इस बीमारी को हराकर घर लौटे थे. मगर मई में यह आंकड़ा 65 फीसद के पार हो गया है. अब तक कोरोना संक्रमण के 676 केस आए हैं. 31 मई तक कुल 445 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं. इनमें से 441 मई महीने में ही डिस्चार्ज हुए. साथ ही इसी महीने सबसे अधिक 535 नए केस आए और 31 दिनों में 33 मौतें दर्ज की गई. आपको बता दें कि उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण का पहला केस 24 मार्च को सामने आया था. इसके बाद 30 अप्रैल तक कुल 141 मामले दर्ज हुए थे. इनमें से 24 लोगों की मौत हो गई.

बता दें की संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती गई और 21 मई को आंकड़ा 500 के पार हो गया है. मई अंत तक संक्रमितों का ग्राफ 676 पर पहुंच गया है. साथ ही कुल मौतों का आंकड़ा 57 पर आ गया. मई की शुरुआत में जिले का डेथ रेट 22 फीसद तक पहुंच गया था. मगर बाद में यह कम हुआ. इसके साथ ही रिकवरी भी बढ़ती गई.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की एक जून से मंदिर खोले जाने की मांग, बताई यह वजह

विश्व के बाद भारत में कोरोना का डबल अटैक, वायरस से ठीक हुए मरीज दोबारा निकले संक्रमित

इंदौर के इस अस्पताल में कोरोना फैलने से नाराज हुए सीएम, नोटिस भेजने की कही बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -