यूक्रेन के पूर्वी शहर टोरेत्स्क पर रूस ने किया हमला, 6 लोगो की मौत
यूक्रेन के पूर्वी शहर टोरेत्स्क पर रूस ने किया हमला, 6 लोगो की मौत
Share:

कीव: रूसी सशस्त्र बलों ने पूर्वी यूक्रेनी शहर टोरेट्स्क में एक संरचना को गोलाबारी की, यूक्रेनी आपातकालीन सेवा के अधिकारियों ने 18 जुलाई को कहा।

उन्होंने कहा, ''पांच मृत लोगों के अवशेष मिले और उन्हें बचा लिया गया। मलबे से खींचकर अस्पताल भेजे गए तीन पीड़ितों में से एक की बाद में मौत हो गई, "घोषणा में कहा गया है। सेवा ने बचे लोगों की खोज के समापन की घोषणा की और बचाव कार्यकर्ताओं की सोशल मीडिया पर छवियों को साझा किया, जो मलबे के माध्यम से घूम रहे थे और नष्ट संरचना के लिए क्या बचा था।

क्रामातोर्स्क के दक्षिण में लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर, औद्योगिक पूर्व में शेष यूक्रेनी-नियंत्रित शहरों में से एक, टोरेत्स्क है, जो 30,000 लोगों की आबादी वाला एक शहर है।

17 जुलाई को, यूक्रेन के एक सैन्य अधिकारी ने दावा किया कि सैन्य गतिविधियों को तेज करने के लिए मास्को से आदेशों के परिणामस्वरूप, रूस यूक्रेन पर अपने आक्रमण के अगले चरण के लिए तैयार हो रहा था। उन्होंने कहा कि जबकि यूक्रेन के केंद्र, पूर्वोत्तर और दक्षिण में भी हमले किए जा रहे थे, मास्को का मुख्य उद्देश्य पूर्व में डोनेट्स्क और लुहांस्क प्रांतों को पूरी तरह से एनेक्स करना था, जो डोनबास बनाते हैं।

"वास्तव में पूरे फ्रंट लाइन के साथ दुश्मन का एक निश्चित सक्रियण है। स्पष्ट रूप से, अब आक्रामक के अगले चरण के लिए तैयारी चल रही है, "यह कहा।

कीव ने हाल के दिनों में कहा है कि उसकी सेनाएं पहले खोई हुई भूमि को पुनः प्राप्त करने के लिए बड़े पैमाने पर जवाबी हमले की तैयारी कर रही हैं, खासकर दक्षिण में।

पाकिस्तान ने UNSC की स्थायी सदस्यता के लिए बोली लगाने की पेशकश की

कत्ल 40 करोड़ का !!

ज़ेलेंस्की ने सुरक्षा प्रमुख, अभियोजक जनरल को किया बर्खास्त

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -