अफगानिस्तान में आर्थिक मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच हुई गोलीबारी
अफगानिस्तान में आर्थिक मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच हुई गोलीबारी
Share:

काबुल: दिनों दिन बढ़ती जा रही जुर्म और घटनाओं की वारदात आज लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनती जा रही है, हर दिन कही न कही से कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो रूह को पूरी तरह से हिला देती है. कभी कहीं से किसी के मौत की खबर तो कभी भीषण हादसों ने लोगों के दिल और दिमाग में कोहराम पैदा कर दिया है. वहीं हाल ही में आतंकी घुसपैठ के मामले ज्यादातर सामने आने से लोगों में और भी दहशत बढ़ने लगा है. 

पश्चिमी अफगानिस्तान में शनिवार को आर्थिक मदद की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन में हुई गोलीबारी में एक स्थानीय पत्रकार और दो पुलिस अधिकारी समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारेक एरियन ने बताया कि प्रदर्शनकारी फिरोज कोह में गवर्नर के कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए थे. वे कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाई गई कई हफ्तों की पाबंदियों के चलते राहत की मांग कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के बीच कुछ लोगों ने पुलिस पर गोलियां चलाई जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की. इसमें छह लोगों की मौत हो गई और नौ पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग घायल हो गए. अफगानिस्तान में कोविड-19 के करीब 3,800 मामले सामने आए हैं और इस संक्रमण से देश में कम से कम 109 लोगों की मौत हो चुकी है.

जल्द अमेरिका में भी समाप्त हो सकता है लॉकडाउन

रूस में जारी है कोरोना की मार, 7वे दिन बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना की चपेट में आए डॉ. एंथोनी फॉसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -