चिकबलपुर में जिलेटिन में विस्फोट की वजह से हुई छह की मौत

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 11:52 AM
चिकबलपुर में जिलेटिन में विस्फोट की वजह से हुई छह की मौत

बेंगलुरु: कर्नाटक के चिकबलपुर जिले में मंगलवार को एक विस्फोट के बाद कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। जिलेटिन स्टिक का एक गुच्छा फटने के बाद हिरनागावल्ली गांव के पास विस्फोट हुआ। कर्नाटक के खान और भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश नीर ने मंगलवार को चिकबलपुर के हिरणगावल्ली में हुए विस्फोट में जानमाल के नुकसान पर दुख जताया और कहा कि सरकार जांच करेगी और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। 

"चिकबलपुर के हिरेनगावल्ली में विस्फोट में पांच लोगों की मौत से दुखी। पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवमोग्गा विस्फोट के बाद ऐसी घटना हुई। सरकार जांच करेगी और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।" कर्नाटक के मंत्री ने कहा कि सरकार मृतक और घायल व्यक्तियों के परिजनों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहले से ही घटनास्थल पर हैं और स्थिति का आकलन कर रहे हैं।

 मंत्री ने कहा "सरकार खनन क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए पूरी जांच की जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार दोषियों को दंडित किया जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि सरकार खनन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले विस्फोटकों के अवैध खनन गतिविधियों, परिवहन और भंडारण के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवमोग्गा विस्फोट के घाव ठीक होने से पहले चिकबलपुर में विस्फोट हुआ।

इस्लामी कानून 'शरीया' पर बनेगी वेब सीरीज, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला

5 साल की मासूम के साथ 16 वर्षीय लड़के ने किया दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

पत्नी ने पति पर लगाया गंदा आरोप, कहा- प्राइवेट पार्ट में लोहे की छड़ डालने की देता है धमकी