बोल्ड कंटेंट के कारण बैन हो गई थीं ये 6 फ़िल्में, लेकिन यू ट्यूब पर अब भी धड़ल्ले से देखते हैं लोग....
बोल्ड कंटेंट के कारण बैन हो गई थीं ये 6 फ़िल्में, लेकिन यू ट्यूब पर अब भी धड़ल्ले से देखते हैं लोग....
Share:

आजकल फिल्मों में बोल्ड सीन होना सामान्य बात है, किन्तु बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी भी है जो देश में प्रतिबंधित है. फिल्म को बड़े पर्दे पर आने से पहले उसे सेंसर बोर्ड की ओर से हरी झंडी दिखाए जाने की आवश्यकता होती है. जो फिल्में सेंसर बोर्ड में उनके हिसाब से फिट नहीं बैठती है तो वो उसे प्रतिबंधित कर देते हैं.

उन फिल्मों में बोल्ड और आपत्तिजनक सीन के कारण उन्हें रीलिज होने की मंजूरी नहीं मिलती. लेकिन इसके बाद भी ये फिल्में यूट्यूब पर धड़ल्ले से देखी जाती हैं. चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में, जो अपने कंटेट के कारण बड़े पर्दे पर बैन हैं लेकिन यूट्यूब से काफी कमा रही हैं.

द पेंटेड हाउस-

ये फिल्म वर्ष 2015 में अपने अश्लील कंटेट के कारण देश में बैन कर दी गई. इस फिल्म में एक बुजुर्ग शख्स और एक जवान लड़की के बीच संबंधों को लेकर बनाई गई थी. ये फिल्म यूट्यूब पर टाइपराइटर के नाम से उपलब्ध है.

अनफ्रीडम-
वर्ष 2015 में यह फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में समलैंगिक रिश्तों को दर्शाया गया था. इसमें अश्लील कंटेट का भंडार है. इसी कारण इसे सिनेमाघरों में रिलीज के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. हालांकि ये फिल्म यूट्यूब पर छोटे-छोटे वीडियो में उपलब्ध है.

पांच-
अनुराग कश्यप ने वर्ष 2003 में लीक से हटकर यह फिल्म बनाई थी. इस फिल्म में हिंसा और नशाखोरी के सीन्स की भरमार थी. जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दिया.

यूआरएफ प्रोफेसर-
इस फिल्म में एक्टर शर्मन जोशी के अलावा मनोज पहवा और अनंत माली जैसे अभिनेता थे. ये फिल्म वर्ष 2001 में रिलीज हुई थी. इसमें बोल्ड सीन की भरमार थी. जिसके चलते इसे प्रतिबंधित कर दिया गया.

सीन्स-
वर्ष 2005 में ये फिल्म आईं थी. इसमें एक पादरी और एक महिला सम्बन्ध बनाते  दिखाया गया है. जिसको लेकर ईसाई धर्म के बीच काफी बवाल हुआ. सेंसर बोर्ड ने इसे बैन करने का निर्णय लिया.

बेंडिट क्वीन-
ये फिल्म फूलन देवी की जिंदगी पर आधारित है. इसमें एक ऐसी औरत के जीवन को दर्शाया गया है, जिसकी कई लोगों ने आबरू लूटी. इस हादसे के बाद वो महिला चंबल घाटी में डाकू बनकर बदला लेती है. ये फिल्म भी यूट्यूब पर मौजूद है.

खुद को हॉट नहीं मानती हैं दिशा पटानी, कहा- केवल फोटोशूट्स के कारण मेरे...

एक जैसी टी शर्ट में स्पॉट हुए कार्तिक और तारा, फैंस बोले- अब सारा अली खान का क्या होगा ?

VIDEO: सुशांत सिंह ने पूरा किया अपने 50 सपनों में से पहला सपना, फैंस के साथ बांटी ख़ुशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -