कनाडा के साथ परमाणु खेल रक्षा सहित छः करार
Share:

दिल्ली : अपनी भारत यात्रा के अंतिम चरण में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज पीएम मोदी से मुलाकात की दोनों आज एक साँझा प्रेस वार्ता में हिस्सा ले रहे है. प्रेस वार्ता में मोदी ने कहा कि मैं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार का स्वागत करता हूँ. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत दर्शन के दौरान भारत को अनुभव किया होगा. हम आज आपसी सामंजस्य पर बात करते हुए सुरक्षा की ओर मजबूती से साथ चल रहे है.

मोदी ने कहा कि कनाडा और भारत आतंकवाद के खिलाफ एक साथ एक सी विचारधारा रखते है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की ये यात्रा आर्थिक संबंधो को भी प्रगाढ़ करेगी. इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को राष्ट्रपति भवन में उन्हें गॉड ऑफ़ आनर दिया गया और उनका भव्य स्वागत किया गया पीएम मोदी ने खुद उनका स्वागत किया. इसके बाद वे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले और बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच राजघाट पहुंचे जहा उन्होंने महात्मा गाँधी की समाधी पर पुष्प चढ़ाते हुए प्रार्थना की. पिछले पांच दिन में उन्होंने भारत के कई दार्शनिक स्थलों का दौरा किया है साथ ही कई नेताओ और कारोबारियों से मुलाकात भी की है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की यात्रा का आज छटा दिन है.

मोदी ने कहा कि कनाडा में आज की हालत में सवा लाख से ज्यादा भारतीय छात्र पड़ रहे है, उनके आने जाने के लिए हवाई नीति में भी सुधार किया जायेगा. मोदी ने कहा परमाणु, खेल और रक्षा क्षेत्रो में हमने करार किये है. कुल छह समझौते किये गए है.कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक दूसरे के सहयोग से आगे बढ़ने की बात कही. 

सुषमा से मिले जस्टिन ट्रूडो

पीएम मोदी ने किया जस्टिन ट्रूडो का सम्मान

ICC ने दिया कनाडा क्रिकेट को बड़ा तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -