यदि नहीं थमा कोरोना तो ठण्ड में बढ़ जाएगा इसका प्रकोप
यदि नहीं थमा कोरोना तो ठण्ड में बढ़ जाएगा इसका प्रकोप
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 177000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

सीडीसी के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने द वॉशिंगटन पोस्ट के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि इस बात की संभावना है कि हमारे देश में अगली सर्दियों में वायरस का हमला वास्तव में इससे भी ज्यादा हो सकता है, जितना अभी हम गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका में एक ही समय में फ्लू महामारी और कोरोना वायरस महामारी होगी. रेड-ऑन-होम ऑर्डर के खिलाफ व्यापक विरोध के बारे में बोलते हुए, रेडफील्ड ने कहा कि यह मददगार नहीं है. राष्ट्रपति ने स्वयं इस तरह के विरोध प्रदर्शनों पर ट्वीट किया है, अनुयायियों से मिनेसोटा को मुक्त करने का आग्रह किया है. 

इस बीच, ट्रंप ने मंगलवार को रोजाना करने वाली अपनी ब्रीफिंग में यह भी कहा कि 20 राज्य जल्द ही COVID-19 महामारी के चलते अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहे हैं. ट्रंप ने आगे कहा कि  चूंकि हमने अमेरिका को खोलने के बारे में अपने दिशा निर्देशों की घोषणा की है. अमेरिका की 40 प्रतिशत आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 राज्यों ने घोषणा की है कि वे निकट भविष्य में अपनी अर्थव्यवस्थाओं को सुरक्षित रूप से फिर से शुरू करने के लिए योजना और तैयारी कर रहे हैं.

कोरोना के डर से कांपे पाक के पीएम, फैसल ईधी में पाए गए कोरोना के लक्षण

मेडागास्‍कर के राष्‍ट्रपति का दावा, इस ड्रिंक के सेवन से ठीक हो सकता है कोरोना का मरीज

फ़्रांस में कोरोना से बढ़ी परेशानी, लोगों और पुलिस में बढ़ रही झड़प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -