अधीर रंजन ने वित्त मंत्री पर कसा तंज, कहा- 'अर्थव्यवस्था में पैबंद लग चुके हैं'...
अधीर रंजन ने वित्त मंत्री पर कसा तंज, कहा- 'अर्थव्यवस्था में पैबंद लग चुके हैं'...
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार यानी 1 फरवरी 2020 को सदन 2020-21 का आम बजट पेश करना शुरू किया जा चुका है. वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा- अर्थव्यवस्था में थेगड़े (टैटर्स/पैबंद) लग चुके हैं. जंहा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ही हैं, जो कॉस्मेटिक सर्जरी कर सकती हैं. क्योंकि, भाजपा सरकार तो इमरान खान या पाकिस्तान के मुसलमानों की बात करने में ही लगी रहती है.

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करना होगा. वहीं चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज्यादा दिया जाना चाहिए. वहीं बजट बताएगा कि भाजपा को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है. कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने कहा कि बजट के लिए वित्त मंत्री की आलोचना न करें. क्योंकि इसे एलेक्सा (अमेजन का आर्टिफिशियल असिस्टेंट) द्वारा तैयार किया गया है.

‘खराब हुई अर्थव्यवस्था के लिए भी वित्त मंत्री को माफी मांगनी चाहिए’: जंहा यह भी कहा  जा रहा है कि  कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा- 2020 के बजट में बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती किसान आत्महत्याएं, गरीबी से हो रही आत्महत्याएं, ईंधन की बढ़ती कीमतें, बढ़ती महंगाई, बढ़ती लागतें, बढ़ती बैंक धोखाधड़ी को गोली मारी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा- वित्त मंत्री को बजट पेश करने से पहले अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए माफी मांगनी चाहिए. जंहा इस बजट में रोजगार बढ़ाने के लिए योजनाएं लाई जानी चाहिए. मध्यम वर्ग को बचत के लिए प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए. 

बायोकॉन की संस्थापक किरण मजूमदार शॉ ने कहा- हमारे आर्थिक कैंसर को कीमोथेरेपी की नहीं बल्कि इम्यूनोथेरेपी की जरूरत है. हमें इसके कारणों से लड़ने की जरूरत है न कि इसके लक्षणों से. उम्मीद है 2020 के बजट में इस पर भी ध्यान दिया जाएगा. वित्तीय सृजन हमारी आर्थिक प्रतिरक्षा तंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा-  वहीं छले साल के बजट पर गौर करें तो बेरोजगारी काफी बढ़ी है. आय में गिरावट आई है. निवेश में कमी आई है. जीडीपी भी घट गई है.

CAA : पीएफआइ पर पुलिस ने शिकंजा कसा, बड़ी संख्या में संदिग्ध सदस्य ​गिरफ्तार

भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

दर्दनाक: तेजरफ्तार में कार चलाना बारातियों को पड़ा भारी, दीवार से टकराई 3 ने अपनी जान गवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -