स्टैंड अप इंडिया पर सीताराम येचुरी ने किया इस तरह का वार
स्टैंड अप इंडिया पर सीताराम येचुरी ने किया इस तरह का वार
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा संचालित स्टैंड अप इंडिया योजना के अंतर्गत करीब 6 प्रतिशत युवाओं को ऋण मिलने की बातों को लेकर, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार की आलोचना की है। उन्होंने इस मामले में ट्वीट कर लिखा है कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने तो घोषणा की थी कि बैंक की प्रत्येक शाखा से एससीएसटी युवाओं को लोन दिया जाएगा मगर, सरकार के इतने समय के कार्यकाल के बाद भी इस वर्ग के केवल 6 प्रतिशत युवाओं को ही ऋण मिला है।

अब पीएम इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमित शाह को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने लिखा कि, केंद्र सरकार के कार्यों को देखकर लगता है कि अब तो शाइनिंग इंडिया, राइजिंग इंडिया का नारा शाइनिंग इंडिया, राइजिंग सन कर देना चाहिए। गौरतलब है कि स्टार्टअप इंडिया को लेकर घोषणा की गई थी कि, योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया उद्यम शुरू करने वाले स्टार्टअप कारोबारियों के लिए 16 जनवरी 2016 को तीन साल का टैक्स अवकाश, पूंजीगत लाभ टैक्स से छूट, इंस्पेक्टर राज मुक्त परिवेश और वित्तपोषण के लिए 10000 करोड़ रुपये का कोष स्थापित करने सहित कई तरह के प्रोत्साहनों की घोषणा की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने योजना के तहत कई तरह की घोषणाऐं की थीं जिसमे कहा गया था कि, हितग्राही द्वारा उद्यम प्रारंभ किए जाने के तीन साल में कोई जांच नहीं की जाएगी। पेटेंट पंजीकरण में उद्यमों को पंजीकरण शुल्क में 80 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। मगर अब विपक्ष के नेताओं द्वारा केंद्र सरकार का जमकर विरोध किया जा रहा है।

गुजरात - महाराष्ट्र में स्थानीय चुनावों में खिला कमल

कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के गढ़ में लगा रही सेंध

10 अक्टूबर से मेट्रो का सफर हो जाएगा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -