ऑनलाइन शॉपिंग से मंगाया महंगा स्मार्टफोन लेकिन डिब्बे में निकला...

सीतापुरः ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी का एक मामला उजागर हुआ है. आप भी कही ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में ठगी का शिकार न हो जाएं और अपने परिश्रम से कमाई गई धनराशि को लुटा बैठे। इसलिए सावधान हो जाये जी हाँ क्योंकि ऐसा ही एक मामला सीतापुर में देखने को मिला है. जहां एक व्यक्ति को ऑनलाइन शॉपिंग से महंगा स्मार्टफोन मंगाया था परन्तु इस दौरान डिब्बे में निकला पिसा हुआ धनिया। जानकारी के अनुसार सीतापुर के कस्बा सकरन निवासी जसवंत, कमलेश व अंकित के मोबाइल पर 28 दिसंबर को फोन आया।

यह फोन एक महिला ने किया था इस महिला ने अपने आप को एक प्राइवेट कंपनी का मैनेजर बताया। इस महिला ने कहा कि आपने लकी ड्रा के माध्यम से एक महंगा मोबाइल जीता है। इस महिला ने आगे दोहराया कि मोबाइल जीतने वाले हर व्यक्ति को कंपनी फोन के साथ 50 हजार रुपए इनाम भी देगी। इनाम लेने वाले को मोबाइल की कीमत 6 हजार रुपए देनी पडे़गी। इसके लिए महिला ने तीनों को अकाउंट नंबर भी दे दिया। जसवंत, कमलेश व अंकित महिला के झांसे में आ गए और बताए गए अकाउंट नंबर में अपनी अपनी तरफ से 6-6 हजार रुपए जमा करवा दिए।

जिसके एक हफ्ते के बाद इन तीनो के ही घर पर कोरियर के द्वारा तीन डिब्बे पहुंचते है तथा जब इन तीनो ने ही यह डिब्बे खोले तो उनके पेरो तले से जमीन खिसक गई डिब्बे में मोबाईल की जगह पर पिसी हुई धनिया रखी थी. इसके बाद इन तीनो ने ही सकरन थाने में अपने साथ हुई इस ठगी की वारदात को बताया व शिकायत दर्ज कराई. 

Most Popular

- Sponsored Advert -