शौचालय के साथ ये काम करने के बाद ही सरकारी अफसरों को मिलेगी सैलरी

अक्सर ही दुनिया में सरकार द्वारा कई अजीब-अजीब तरह के फरमान निकलते ही रहते हैं. ऐसे में आज भी हम एक ऐसे फरमान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे. जी हाँ, दरअसल में उत्तर प्रदेश के सीतापुर में इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान को काफी सीरियस लिया जा रहा है. जी हाँ, इन दिनों सीतापुर में लगातार शौचालय बनवाए जा रहे है जिसे बनवाने का कारण स्वच्छ भारत अभियान को माना जा रहा हैं. सीतापुर में अक्सर ही लोग बाहर शौच के लिए जाते हैं जिससे कि वातावरण प्रदूषित होता है और स्वच्छ भारत अभियान बनाने का कोई मतलब नहीं रह जाता.

कई लोग गाँव में ऐसे भी है जो टॉयलेट बनने के बाद भी वहां ना जाकर मैदान में जाते है. अब इस बात से निपटने के लिए सरकार ने एक फरमान जारी किया है जो यह है कि अब जो भी सरकारी कर्मचारी अपने शौचालय के साथ सेल्फ़ी खींचकर सरकार को नहीं देगा उसका वेतन रोक लिया जाएगा. कई समय से सरकार इस बात से परेशान है कि शौचालय बनने के बाद भी लोग उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं और इसी वजह से वातावरण प्रदूषित हो रहा है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक नोटिस जारी किया जिसमे यह लिखा गया कि जो भी सरकारी कर्मचारी शौचालय के साथ अपनी सेल्फी सरकार को या अपने सीनियर को नहीं देगा तो उसे वेतन नहीं मिलेगा. यह एक अच्छी पहल है और इस दौरान भारत को साफ़ बनाने के लिए जतन आवश्यक है.

ये हैं भारत के सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन

लड़कियों से ज्यादा सुंदर लगते हैं जब कुत्ते तैयार होते हैं

करियर की चिंता कर सकती है आपका काम तमाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -