शौचालय बनाओ अभियान के तहत सीतामढ़ी के लोगों ने गड्ढे खोदे

Jun 13 2018 04:49 PM
शौचालय बनाओ अभियान के तहत सीतामढ़ी के लोगों ने गड्ढे खोदे

शौचालय बनाओ अभियान के तहत बिहार के सीतामढ़ी के लोगों ने एक  रिकॉर्ड बनाया है. सोमवार को सीतामढ़ी में एक दिन में लोगों ने 1.10 लाख गड्ढे खोदे गए हैं.  इस रिकॉर्ड के साथ ही बिहार ने झारखंड को पीछे छोड़ दिया है. शौचालय बनाओ अभियान के तहत एक दिन में सबसे अधिक गड्ढे  खोदे जाने के लिए सीतामढ़ी का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो  सकता है. 

सीतामढ़ी से पहले  झारखंड के सिमडेगा जिले ने एक दिन में 65 हजार गड्ढे खोदकर कर अपना नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया था. इससे पहले  सीतामढ़ी  का नाम एक दिन में 2168 सोख्ता तैयार करने के लिए  लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो चुका है. सोमवार को शौचालय बनाओ अभियान के तहत सबसे अधिक गड्ढे खोदने के लिए डीएम,  पंचायत प्रतिनिधि, सांसद, विधायक सभी लोग अपने चयनित क्षेत्रों में शौचालय निर्माण के लिए लगभग सुबह 9 बजे से गड्ढ़े खोदने के काम में लग गए. 

गड्ढे खोदने के बाद अब  मंगलवार से वहां शौचालय निर्माण भी शुरू किया जा सकता है. शौचालय निर्माण के साथ ही  15 जून को सीतामढ़ी  ओडीएफ जिला घोषित होगा.

कलाकार 31 जुलाई तक कला पुरस्कार के लिए आवेदन कर पाएंगे

राजनीतिक हालातों के चलते अटल को चुप कराया गया है...

तेज-तेजस्वी: धुआँ उठा, आग की शिनाख्त नहीं

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App