10 मई को है सीता नवमी, जानिए शुभ मुहूर्त
10 मई को है सीता नवमी, जानिए शुभ मुहूर्त
Share:

हिंदू धर्म में त्योहारों का विशेष महत्व बताया जाता है। इस समय वैशाख का MHINA चल रहा है और इस महीने (vaishakh month 2022) में शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मां सीता प्रकट (sita navami) हुई थी। इस वजह से, हर साल इस दिन जानकी नवमी, सीता नवमी, सीता जयंती (sita navami 2022) के रूप में मनाते हैं। आप सभी को बता दें कि सीता नवमी के दिन सुहागिनें भगवान श्रीराम माता सीता (sita navami 2022 hindi) की विधिवत पूजा करती हैं। जी दरअसल ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से सुहागिनों का सुहाग बना रहता है घर में सुख शांति बनी रहती है। अब हम आपको बताते हैं कि इस दिन सीता नवमी का व्रत किस दिन किस मुहूर्त में रखा जाएगा?

सीता नवमी 2022 तिथि- वैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को सीता नवमी का व्रत रखा जाएगा। साल 2022 में ये तिथि 10 मई (sita navami 2022 date) को होगी। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि मंगलवार के दिन पुष्य नक्षत्र में माता सीता का जन्म हुआ था। जी हाँ और देवी सीता का विवाह भगवान राम से हुआ था, जिनका जन्म भी चैत्र माह के शुक्ल पक्ष के दौरान नवमी तिथि को हुआ था। वहीं हिंदू कैलेंडर में सीता जयंती रामनवमी के एक महीने बाद आती है।

सीता नवमी 2022 शुभ मुहूर्त- वैशाख शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि 9 मई 2022 यानी कि सोमवार को 6 बजकर 32 मिनट से प्रारंभ हो जाएगी। जी हाँ और  वैशाख शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि 10 मई 2022 यानी कि मंगलवार को 7 बजकर 24 मिनट तक समाप्त (sita navami 2022 shubh muhurat) हो जाएगी।

रविवार के दिन इन मन्त्रों का जाप कर करें सूर्य देव को खुश

किस कामना के लिए लगाना है कौन-सा दीपक, जानिए यहाँ

ग्रह शान्ति के लिए इस पक्षी को खिलाये दाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -