पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की मुश्किले बढ़ी, अपहरण मामले में पुलिस ने किया यह काम
पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की मुश्किले बढ़ी, अपहरण मामले में पुलिस ने किया यह काम
Share:

पंजाब पुलिस ने 29 साल पुराने आईएसएस के बेटे बलवंत सिंह मुल्लानी के अपहरण मामले में पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी पर दर्ज केस में अपनी जांच तेज कर दी है. इसी कड़ी में जिला पुलिस की तरफ से एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित की है. सैनी को इस मामले में पहले ही मोहाली जिला अदालत से अग्रिम जमानत मिल गई है. 

उत्तर प्रदेश : 16.40 लाख लोगों को जल्द मिल सकता है रोजगार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अदालत ने उन्हें सात दिनों में इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, एसआईटी का नेतृत्व एसपी हरमनदीप हंस करेंगे. उनके अलावा डीएसपी इन्वेस्टिगेशन बिक्रमजीत सिंह और मटौर थाने के एसएचओ राजीव कुमार भी टीम में हैं. यह टीम जल्द ही सैनी को जांच ज्वाइन करने के लिए बुलाएगी. एसआईटी गठित करने की पुष्टि खुद हरमनदीप सिंह हंस ने की. जबकि मामले में नामजद अन्य लोगों को भी पुलिस गिरफ्तार करने की तैयारी में है.

आर्थिक पैकेज बताया- 'अंधे की रेवड़ी', दिग्गी राजा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

जिक्रयोग है कि 1991 में जब सुमेध सिंह सैनी एसएसपी चंडीगढ़ के पद पर तैनात थे, उस समय उन पर एक आतंकी हमला हुआ था. इसमें उनका बचाव हो गया था. जबकि इस मामले में उनके चार सुरक्षा कर्मी मारे गए थे. आरोप है कि इसके बाद सैनी के आदेश पर चंडीगढ़ पुलिस ने सीनियर आईएएस के बेटे बलवंत सिंह मुल्लानी को मोहाली स्थित घर से जबरदस्ती उठाया था. बता दे कि वह सिटको चंडीगढ़ में जेई के पद पर था. परिवार का आरोप था कि वह उसके बाद घर नहीं लौटा है. यह मामला पहले पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था. सुप्रीत कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था. इसके बाद परिवार ने कुछ नई चीजें व तथ्य आने के बाद मोहाली के मटौर थाने में केस दर्ज करवाया गया है. इसमें सैनी समेत आठ लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 श्रमिकों की दर्दनाक मौत

आर्थिक पैकेज: आज दूसरी किश्त की जानकारी देंगी वित्त मंत्री, कृषि से जुड़े ऐलान संभव

लॉकडाउन में बना रहे थे अवैध शराब, दिल्ली से 4 आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -